Advertisment

WFI Row: बृजभूषण सिंह छूते थे स्तन और जांघ, पेट पर भी रखते थे हाथ, महिला पहलवानों का छलका दर्द

महिला पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ संगीन आरोप लगाए हैं.

author-image
Prashant Jha
New Update
wfi vivad

महिला पहलवानों की शिकायत( Photo Credit : फाइल फोटो)

WFI Protest: जंतर मंतर पर महिला पहलवानों के धरने का आज 14वां दिन है. महिला पहलावन भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. अदालत के आदेश के बाद बृजभूषण सिंह के खिलाफ दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में सेक्सुअल हैरेसमेंट और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जा चुका है. महिला पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ संगीन आरोप लगाए हैं. महिला पहलवानों ने एफआईआर में जानकारी दी है कि बृजभूषण सिंह उन्हें गंदे तरीके से छूआ करते थे. लिखित शिकायत में पहलवानों ने कहा कि सांस लेने के तरीके के बारे में बृजभूषण जब भी बताते थे, तो वह गलत ढंग से छाती, पेट और जांघ को टच करते थे. 

Advertisment

FIR में महिला पहलवानों की शिकायतें

 रिपोर्ट में एक महिला पहलवान ने बताया कि 2016 में एक टूर्नामेंट के दौरान बृजभूषण  सिंह ने एक होटल में उसकी छाती और पेट को गलत तरीके से टच किया था. इससे वह काफी डर गई और रातभर सो नहीं पाई थी.  वहीं, एक अन्य महिला पहलवान ने आरोप लगाया कि 2018 में एक बार उन्होंने मुझे इतनी जोर से गले लगाया कि वह छाती तक छू गए. फिलहाल पुलिस महिला पहलवानों की ओर से दर्ज एफआईआर की जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें: Prince Charles Coronation: ताजपोशी के लिए बकिंघम पैलेस से निकले किंग चार्ल्स, करीबी लोगों से करेंगे मुलाकात

महिला पहलवानों की ओर से 21 अप्रैल को दर्ज कराई गई दो एफआईआर रिपोर्ट में करीब 8 ऐसी घटनाओं का जिक्र किया है. एक महिला पहलवान ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि दिल्ली के अशोका रोड स्थित सरकारी बंगले के भीतर स्थित भारतीय कुश्ती संघ के दफ्तर में उन्होंने बुलाकर मेरे साथ बदतमीजी की. इतना ही नहीं उन्होंने जांघों और स्तन को भी छुआ और कंधे पर हाथ रख दिया. रिपोर्ट में महिला पहलवान ने कहा कि उन्हें बताया गया कि सांस लेने के तरीके के बारे में उन्हें समझाया गया है. 

Advertisment

बृजभूषण सिंह ने आरोपों को नकारा

वहीं, अपने ऊपर लगे आरोपों पर कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने खारिज किया है. उन्होंने कहा कि वह निर्दोष हैं. साजिश के तहत विरोध प्रदर्शन कराया जा रहा है. उन्होंने बताया कि उन्हें कोर्ट और पुलिस पर पूरा भरोसा है. किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं. हाल ही में बृजभूषण सिंह ने बताया था कि अगर उनपर दोष साबित हो गया तो वह राजनीति छोड़ देंगे. 

15 अप्रैल से धरने पर बैठे हैं पहलवान

Advertisment

बताते चलें कि ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट समेत कई महिला और पुरुष पहलवान कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर 15 अप्रैल से दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं. पहलवानों की मांग है कि जबतक बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हो जाती तबतक वह विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे. 

MP Brij Bhushan Sharan Singh Brij Bhushan Sharan Singh Case wrestlers protest update wfi chief brij bhushan sharan singh Wrestlers protest WFI protest jantar mantar wrestlers protest female wrestlers women wrestlers WRESTLING FEDERATION OF INDIA
Advertisment
Advertisment