ओम बिरला के स्पीकर चुने जाने पर क्या बोले PM मोदी? सदन में कही ये बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह सदन का सौभाग्य है कि आप दूसरी बार इस आसन पर विराजमान हो रहे हैं. आपको मेरी और इस पूरे सदन की तरफ से बहुत शुभकामनाएं.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
PM Narendra Modi

PM Narendra Modi( Photo Credit : File Pic)

बीजेपी सांसद ओम बिरला को आज यानी बुधवार को लोकसभा का स्पीकर चुन लिया गया है. 18वीं लोकसभा के अध्यक्ष चुने जाने के बाद भाजपा सांसद ओम बिरला लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठे.  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, विपक्ष के नेता राहुल गांधी और संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू भी उनके साथ आसन तक पहुंचे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओम बिरला को लोकसभा का अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि  आदरणीय अध्यक्ष महोदय ये सदन का सौभाग्य है कि आप दूसरी बार इस आसन पर विराजमान हो रहे हैं. आपको और इस पूरे सदन को मैं बहुत बहुत बधाई देता हूं.

Advertisment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह सदन का सौभाग्य है कि आप दूसरी बार इस आसन पर विराजमान हो रहे हैं. आपको मेरी और इस पूरे सदन की तरफ से बहुत शुभकामनाएं. अमृतकाल के इस महत्वपूर्ण कालखंड में दूसरी बार इस पद पर विराजमान होना बहुत बड़ा दायित्व आपको मिला है...हम सबका विश्वास है कि आप आने वाले 5 साल हम सबका मार्गदर्शन करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आदरणीय अध्यक्ष जी मुझे विश्वास है कि आप तो सफल होने ही वाले हैं. लेकिन आपकी अध्यक्षता में ये 18वीं लोकसभा भी सफलतापूर्वक देश के नागरिकों के सपनो को पूर्ण करेगी. हमारा ये संसद 140 करोड़ देशवासियों की आशा का केंद्र है. संसद की कार्यवाही, जवाबदेही और आचरण हमारे देशवासियों के मन में लोकतंत्र के प्रति निष्ठा को और अधिक मजबूत बनाते हैं.

Source : News Nation Bureau

om birla lok sabha speaker PM Narendra Modi News PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment