logo-image
लोकसभा चुनाव

Hathras Satsang Incident : 121 भक्तों की मौत के बाद भी कहां छुपे हैं भोले बाबा... आखिर क्यों खेल रहे हैं लुका-छिपी!

हाथरस में सत्संग भगदड़ की घटना में करीब 121 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 28 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं, लेकिन भोले बाबा कहां हैं, यह कोई नहीं जानता. यूपी पुलिस बाबा की तलाश कर रही है.

Updated on: 03 Jul 2024, 08:43 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए सत्संग भगदड़ कांड में करीब 121 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 28 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. इस भीषण हादसे ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. हाथरस में हर तरफ अराजकता का माहौल है. हर जगह लाशें ही लाशें नजर आ रही हैं. जो लोग सत्संग में आए थे, जो बच गए हैं, वे ये नजारा देखकर बेहोश हो जा रहे हैं. तबाही का ये मंजर एक पल के लिए लोगों को हिलाकर रख दिया है. ऐसे में सवाल उठता है कि भगदड़ में मारे गए लोगों के गुनहगार बाबा कहां हैं? 

बाबा कहां हैं?

हाथरस भगदड़ की घटना को कई घंटे बीत चुके हैं, लेकिन यूपी पुलिस को भी अभी तक बाबा का पता नहीं है. जहां सत्संग हुआ था वहां से बाबा फरार हो गए और अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. यूपी पुलिस भोले बाबा यानी सूरजपाल की तलाश में जुटी है, लेकिन बाबा से सवाल है कि जब उनके लोग मारे गए तो वो उनके जख्मों पर मरहम लगाने क्यों नहीं आए? क्या अपने भक्तों की मौत देखकर उनका हृदय दुःखी नहीं हुआ? क्या उन्होंने सिर्फ अपने भक्तों को मूर्ख बनाया? अगर आप सवाल नहीं करेंगे तो हम करेंगे कि 122 लोगों को हत्यारा बाबा कहां हैं? 

आखिर कहां छिपा हुए हैं भोले बाबा?

हाथरस में 121 लोगों की जान लेने वाल भोले बाबा का नाम पूरा नाम भोले बाबा नारायण साकार विश्व हरि है और लोग उन्हें सूरजपाल के नाम से भी जानते हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, बाबा यूपी में कहीं छिपा हुए हैं लेकिन यूपी पुलिस को ये जानकारी नहीं है कि आखिर ये बाबा कहां पर छिपा हुए हैं? पुलिस ने बाबा को खोजने के लिए सर्च ऑपरेशन चला रही है. पुलिस को शक था कि वो मैनपूरी जिले के बिछवा इलाके के स्थित रामकुटी आश्रम में छिपा होंगे लेकिन वहां भी पुलिस को नहीं मिले. पुलिस ने पकड़के के लिए जाल बिछाया है लेकिन अब तक पुलिस को कामयाबी नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें- हाथरस पर योगी का एक्शन, घटनास्थल पर आज पहुंचेंगे सीएम

पुलिस को चकमा देकर हुआ फरार?

पुलिस को सूचना मिली थी कि बिछवां क्षेत्र स्थित रामकुटी आश्रम में बाबा छिपा हुए हैं. लेकिन जब पुलिस वहां पहुंची तो उन्हें हजारों समर्थकों का सामना करना पड़ा और कुछ देर बाद पुलिस ने आश्रम में घुसकर दोबारा तलाशी ली लेकिन बाबा नहीं मिले. बताया गया है कि वह वहीं था लेकिन पुलिस को चकमा देकर भाग गये हैं. समर्थक इतने उग्र हो गए हैं कि मीडिया को आश्रम के आसपास फटकने तक नहीं दे रहे हैं.