Advertisment

कौन है बच्ची? जिससे US President Joe Biden दिल्ली एयरपोर्ट पर काफी देर तक करते रहे बात

यह वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया तो हर कोई यह जानने की कोशिश करने लगा कि आखिर वह छोटी बच्ची कौन है?

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
Which girl did Joe Biden meet at the airport

जो बिडेन की मुलाकात किस लड़की से हुई?( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन शुक्रवार शाम नई दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर उतरे, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया. राष्ट्रपति का राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह और भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने गर्मजोशी से स्वागत किया. इस बीच बाइडेन एयरपोर्ट पर एक छोटी बच्ची से बात करते नजर आए, जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया तो हर कोई यह जानने की कोशिश करने लगा कि आखिर वह छोटी बच्ची कौन है? सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल होने लगा और लोग सवाल करने लगे कि ये बच्ची कौन है, जिसे जो बाइडेन इतनी देर तक बात किए.

Advertisment

इस खबर को भी पढ़ें- 5000 से ज्यादा CCTV कैमरे, खास सुरक्षा एजेंसियां ​​रख रहीं नजर, किले में तब्दील हुई दिल्ली

आखिर कौन है बच्ची?

वीडियो में साफ देखा गया कि राष्ट्रपति उस छोटी बच्ची से बड़े प्यार और स्नेह से मिलते हैं. आपको बता दें कि राष्ट्रपति गार्सेटी की बेटी माया जुआनिटा को देखकर खुद को रोक नहीं पाए. वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि बाइडेन बच्ची को गले लगाते और बातचीत में व्यस्त हो जाते हैं. जो कि आसपास खड़े लोगों के साथ की गई बातचीत से कहीं अधिक लंबी थी. बता दें कि छोटी बच्ची भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी की बेटी हैं. बाइडेन छोटी बच्ची, जनरल वीके सिंह और एरिक गार्सेटी से मिलने के बाद अपनी 'द बीस्ट' में बैठे और सीधे पीएम आवास के लिए रवाना हो गए, जहां पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति का गर्मजोशी से स्वागत किया.

Advertisment

पीएम मोदी और राष्ट्रपति का वीडियो आया सामने

पीएम आवास पर प्रधानमंत्री मोदी और जो बाइडेन का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पीएम मोदी राष्ट्रपति बाइडेन का स्वागत करते नजर आ रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि दोनों नेता आवास के अंदर घूम रहे थे. वीडियो में साफ देखा गया कि पीएम आवास को बेहद भव्य तरीके से सजाया गया है. इस वीडियो को देखकर हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो गया. आपको बता दें कि इस बैठक के खत्म होने के बाद जो बाइडेन सीधे अपने होटल आईटीसी मौर्या चले गए हैं.

Source : News Nation Bureau

union minister vk singh joe-biden Eric Garcetti G20 meeting PM Modi G20 Summit G20 leaders summit VK Singh g20-summit-in-india
Advertisment
Advertisment