Advertisment

कौन हैं चंदा देवी? PM मोदी ने जिनको दिया चुनाव लड़ने का ऑफर

 विकास योजनाओं की लाभुक एक महिला चंदा देवी ने भी अन्य महिलाओं की तरह सरकारी योजनाओं पर अपने विचार रखे. पीएम मोदी ने चंदा देवी के भाषण को लेकर काफी गंभीर दिखाई दिए और चुपचाप सुनते नजर आए

Advertisment
author-image
Mohit Sharma
New Update
Who is Chanda Devi

Who is Chanda Devi ( Photo Credit : News Nation)

Advertisment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में थे. इस दौरान उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा में भाग लिया. अपने दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी वाराणसी के सेवापुरी नाम के एक गांव में पहुंचे. पीएम मोदी ने यहां मेरी कहानी मेरी जुबानी विषय पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया. गौर करने वाली बात यह है कि पीएम मोदी इस दौरान बाकि लोगों के साथ दर्शक दीर्घा में बैठे. यहां कार्यक्रम में हिस्सा लेने आईं विकास योजना की लाभुक महिलाओं ने पीएम मोदी को अपनी-अपनी कहानियां सुनाईं. कार्यक्रम के बीच एक महिला के भाषण ने पीएम मोदी समेत सभी लोगों का ध्यान खींचा. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- UP: दरोगा की लापरवाही से चली गोली महिला को लगी, अब इलाज के दौरान हुई मौत

दरअसल,  विकास योजनाओं की लाभुक एक महिला चंदा देवी ने भी अन्य महिलाओं की तरह सरकारी योजनाओं पर अपने विचार रखे. पीएम मोदी ने चंदा देवी के भाषण को लेकर काफी गंभीर दिखाई दिए और चुपचाप सुनते नजर आए. इस दौरान पीएम मोदी ने उनसे पूछा कि क्या आप चुनाव लड़ी हो. इस महिला में सिर हिलाते हुए इनकार किया और कहा कि उन्होंने जीवन में कभी भी चुनाव नहीं लड़ा. इस पीएम मोदी ने तपाक से पूछा...क्या आप भविष्य में चुनाव लड़ना चाहती हो. तब वहां बैठा हो कोई पीएम नरेंद्र मोदी के सवाल पर हंसने लगा. हालांकि महिला ने भविष्य में भी कभी चुनाव न लड़ने की बात कही. चंदा देवी ने कहा कि हम आपसे प्रेरित होते हैं. हम आपके प्रयासों से कदम मिलाकर चलने का प्रयास कर रहे हैं. चंदा देवी ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है हम आपके सामने अपने विचार रख पाए...और यह हमारे लिए गर्व की बात भी है. 

यह खबर भी पढ़ें- Security breach in Lok Sabha: लोकसभा की सुरक्षा में बड़ी चूक, सुरक्षा घेरा तोड़कर विजिटर गैलरी में कूदे 2 लोग, देखें VIDEO

Advertisment

इसके बाद पीएम मोदी ने चंदा देवी से पूछा...क्या आपके बच्चे पढ़ते हैं. चंदा देवी ने सवाल के जवाब में बताया कि उकी बेटी 7वीं और बेटा तीसरी क्लास में पढ़ता है.  फिर प्रधानमंत्री ने पूछा कि क्या आप बच्चों को आगे भी पढ़ाएंगी. इस पर महिला ने कहा कि यह उनकी आर्थिक स्थिति पर निर्भर करता है. अगर सबकुछ ठीक रहा तो वह बच्चों के कॉलेज में आगे की पढ़ाई भी कराएंगी. प्रधानमंत्री ने पूछा कि आपके बच्चे पढ़ाई में कैसे हैं  तो उन्होंने कहा कि दोनों ही पढ़ाई में अच्छे हैं. 

Source : News Nation Bureau

PM modi pm-modi-in-varanasi Who is Chanda Devi Chanda Devi
Advertisment
Advertisment