Advertisment

क्या प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में नहीं शामिल होगी AAP? कहा- नहीं मिला औपचारिक निमंत्रण

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण मिलने को लेकर केजरीवाल सरकार में कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, हमें 21-22 तारीख ब्लॉक करने को कहा गया है पर अभी तक हमें औपचारिक निमंत्रण नहीं मिला है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
arvind kejriwal

arvind kejriwal( Photo Credit : social media)

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को अभी तक राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए औपचारिक निमंत्रण प्राप्त नहीं ​हुआ है. आम आदमी पार्टी के सूत्रों की अगर मानें तो उन्हें कुछ दिन पहले पत्र मिला था. मगर उसमें औपचारिक निमंत्रण की बात नहीं है. इस दौरान राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को लेकर केजरीवाल सरकार में कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने न्यूज नेशन से कहा, हमें 21-22 तारीख ब्लॉक करने को कहा गया है पर अभी तक हमें औपचारिक निमंत्रण नहीं मिला है. अब निमंत्रण मिलने पर आधिकारिक निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने कांग्रेस के कार्यक्रम में शामिल न होने के फैसले पर कहा यह कांग्रेस का अपना निर्णय है.

Advertisment

आपको बता दें कि कांग्रेस ने राम मंदिर उद्घाटन समारोह के निमंत्रण को ठुकरा दिया है. निमंत्रण को लेकर कांग्रेस के अंदर भ्रम के हालात हैं. पार्टी के अंदर दो अलग विचारधारा चल रही है. इनमें कई नेताओं का मत समारोह में शामिल होने को लेकर है, वहीं कुछ इससे परहेज कर रहे हैं. 

अंतरराष्ट्रीय रामायण मेले का आयोजन

राष्ट्रीय राजधानी के पुराना किला में भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद सातवें अंतरराष्ट्रीय रामायण मेले का आयोजन कर रहा है. प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मौके पर आयोजित कार्यक्रमों में विदेश कलाकार भी राम​भक्ति में डूबे रहेंगे. इस बार राजधानी में इंडोनेशिया के बाली में होने वाली रामलीला की झलक देखेने को मिलेगी. 

Advertisment

18 से 21 जनवरी तक विभिन्न कार्यक्रम   

रामलीला के मंचन को लेकर इंडोनेशिया, मलेशिया, कंबोडिया, श्रीलंका, थाईलैंड, सिंगापुर और रशियन फेडरेशन के कलाकार राजधानी आएंगे. मेले में रामायण पर आधारित नाटक, राम भजन, कठपुतली शो, नृत्य नाटिका, रामलीला, भगवान राम पर चित्रकला प्रदर्शनी समेत कई दूसरे कार्यक्रम 18 जनवरी से लेकर 21 जनवरी तक होंगे.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

newsnation delhi cm arvind kejriwal AAP अयोध्या राम मंदिर Ayodhya Ram Mandir newsnationtv arvind kejriwal
Advertisment
Advertisment