Advertisment

क्या राहुल गांधी पर एक बार फिर चलेगा मानहानि का केस? सावरकर के पोते ने जताई आपत्ति 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ने वाली हैं. हाल ही में मानहानी के मामले में उनकी सदस्यता जा चुकी है. अब उनके खिलाफ एक और मानहानि का मामला दर्ज किया गया है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
rahul gandhi

rahul gandhi( Photo Credit : social media)

Advertisment

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ने वाली हैं. हाल ही में मानहानी के मामले में उनकी सदस्यता जा चुकी है. अब उनके खिलाफ एक और मानहानि का मामला दर्ज किया गया है. असल में वीर सावरकर के पोते ने पुणे की अदालत का रुख किया है. उनकी ओर से आरोप लगाया गया है ​कि राहुल गांधी ने वीर सावरकर का अपमान किया है. इससे पहले ये मुद्दा उनकी ओर से उठाया जा चुका है और राहुल ने खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है.  गौरतलब है कि राहुल गांधी लोकसभा की सदस्यता से आयोग्य ठहराए जाने के बाद एक प्रेस कॉफ्रेंस  में राहुल गांधी से सवाल किया गया कि लोग कहते हैं कि राहुल गांधी को माफी मांग लेनी चाहिए.

इस सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि मेरा नाम सावरकर नहीं है. उनका नाम गांधी है. गांधी किसी से माफी नहीं मांगता है. राहुल गांधी ने यह बात पहली बार नहीं कही थी बल्कि इससे पहले भी कई बार कह चुके हैं और अक्सर सावरकर को निशाने पर लेते रहते हैं.

ये भी पढ़ें: Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 1149 नए केस आए सामने, एक की मौत

इससे पहले भी राहुल गांधी ये दावा कर चुके हैं कि वीर सावरकर ने अंग्रेजों के डर गए. मगर उनके इन बयानों की वजह से विवाद होता दिखा. इस मामले से सियासी रूप से कांग्रेस के लिए कई चुनौतियां खड़ी हुई हैं. उद्धव ठाकरे इस बात को खुलकर कह रहे हैं कि वे वीर सावरकर के अपमान को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं. उन्हें भारत रत्न दिया जाना चाहिए. 

रंजीत सावरकर ने राहुल गांधी के दावों पर सवाल खड़े किया है. वे कह रहे हैं कि राहुल गांधी  माफी नहीं मांगेंगे, वह सावरकर नहीं हैं. रंजीत का कहना है कि वे उन्हें चुनौती देते हैं कि  सावरकर द्वारा माफी मांगने वाले दस्तावेज दिखाएं. राजनीति को बढ़ावा देने के लिए देशभक्तों के  नाम का उपयोग करना गलत है. इसको लेकर कार्रवाई होनी चाहिए. 

Source : News Nation Bureau

newsnation congress rahul gandhi newsnationtv Defamation Case Savarkar grandson expressed objection
Advertisment
Advertisment