Advertisment

Wrestler Protest: पहलवानों और किसानों ने सरकार को दी 15 दिन की मोहलत

Wrestler Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ अध्यक्ष के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों को अब किसानों का भी समर्थन मिल गया है.  पिछले 14 दिनों से धरने पर बैठे पहलवानों को किसान संगठनों और खाप पंचायतों ने खुलकर समर्थन दे दिया है

author-image
Mohit Sharma
New Update
Wrestler Protest

Wrestler Protest( Photo Credit : फाइल पिक)

Wrestler Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ अध्यक्ष के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों को अब किसानों का भी समर्थन मिल गया है.  पिछले 14 दिनों से धरने पर बैठे पहलवानों को किसान संगठनों और खाप पंचायतों ने खुलकर समर्थन दे दिया है. आज यानी रविवार को खाप समेत बड़ी संख्या में किसान पहलवानों के पक्ष में जंतर-मंतर पर पहुंचे. इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत भी धरने पर पहुंचे.

Advertisment

Jammu-Kashmir: पुलवामा में 5 किलो IED के साथ आतंकियों का साथी गिरफ्तार, बड़ी साजिश का खुलासा

राकेश टिकैत ने कहा कि ये फैसला हुआ है कि हर खाप से यहां लोग आएंगे। दिन में आएंगे रात को चले जायेंगे। जो रात को रुकना चाहते हैं वो रूक सकते है. उन्होंने कहा कि पहलवानों की जो कमेटी है वो इसका नेतृत्व करेगी. हम लोग बाहर से समर्थन करेंगे. 15 दिन का वक़्त दे रहे हैं. अगर 15 दिन में सरकार बात नहीं सुनती तो फिर 21 को मीटिंग करेंगे. राकेश टिकैत ने कहा कि तिरंगे की बदनामी को सहन नहीं किया जाएगा. ये देश और तिरंगे की धरोहर हैं. शाम में 7 बजे पूरे देश में कैंडल मार्च होगा. हमारी सरकार की एजेंसी यहां पर हैं.  हम सांस भी लेते हैं तो उन्हें पता चल जाता. राकेश टिकैत ने कहा कि अभी तो 21 तारीख तक का समय है उसके बाद आगे की रणनीति बनाएंगे. सरकार ने हमें 13 महीने का सर्टिफिकेट दे रखा. ये आंदोलन लंबा चलेगा. 15 दिन तक यहां आते रहेंगे. अगर सरकार नहीं मानी तो 21 को फिर यहां मीटिंग होगी. SKM और खाप पंचायत इन्हें समर्थन देगी. ब्रज भूषण शरण सिंह को जेल में बंद करके अदालत इंसाफ दें.

Weight Loss Tips: रात को डिनर के बाद बस दालचीनी की चाय मोटापे से दिलाएगी छुटकारा, ऐसे करें तैयार

उधर, पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि 21 तारीख तक का टाइम दिया गया है अगर 21 तारीख तक हमारी मांग नहीं मानी गई तो आगे कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है. इस प्रदर्शन को किसी ने हाईजैक नहीं किया है. सिर्फ अन्याय के खिलाफ लड़ाई है पूरे देश का धन्यवाद देते हैं. आप बेटियों के साथ खड़े हैं हौसला बढ़ा रहे हैं लड़ाई कितनी भी लंबी हो हम लड़ने को तैयार हैं हम अपनी ट्रेनिंग का भी ख्याल रखेंगे प्लान करके चलेंगे वह भी मिस ना हो एफआईआर हो गई है. मगर अभी 164 के बयान नहीं हुए हैं हमारी डिमांड यही है कि पहले गिरफ्तारी हो.

Source : Nishant Rai

Wrestler Protest rakesh-tikait Wrestler Protest news in hindi
Advertisment
Advertisment