Advertisment

खेल मंत्री ने खिलाड़ियों की मानी मांग, बृजभूषण इस्तीफा देने को हुए तैयार!

बीते दो दिनों से भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ पहलवानों का धरना जंतर-मंतर पर जारी है. प्रदर्शन में शामिल पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और कुछ कोच पर महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
anurag thakur

anurag thakur ( Photo Credit : @ani)

बीते दो दिनों से भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ पहलवानों का धरना जंतर-मंतर पर जारी है. प्रदर्शन में शामिल पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और कुछ कोच पर महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. इसके साथ उनके काम करने के तरीकों पर प्रश्न किया है. धरने पर बैठे पहलवानों का कहना है कि जब तक दोषियों को सजा नहीं दी जाती है, तब तक वे धरने पर बने रहेंगे. इस बीच सभी पहलवान खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मिलने उनके घर पहुंचे. खेल मंत्री से बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बबिता फोगाट, सत्यव्रत और अंशु मलिक आदि खिलाड़ियों ने मुलाकात की.

Advertisment

सूत्रों की मानें तो इस मामले में अनुराग ठाकुर बृजभूषण शरण सिंह पर खफ़ा हैं. उन्होंने बृजभूषण शरण सिंह से पद से इस्तीफा देने की बात कही. बृजभूषण की ओर से कहा गया है कि वह 22 जनवारी को इस मामले पर बोलेंगे. सूत्रों की मानें तो बृजभूषण इस्तीफा देने को तैयार हैं. गौरतलब है कि बृजभूषण शरण सिंह भाजपा के सांसद हैं. वे बाहुबली नेता भी रहे हैं. महिला पहलवानों की मांग है कि बृजभूषण शरण सिंह को WFI के अध्यक्ष पद से हटाया जाए. WFI के सभी पदाधिकारियों को उनके पद से हटाकर नए लोग जो खिलाड़ी हैं, उन्हें मौका दिया जाए.

Advertisment

इससे पहले केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Sports Minister Anurag Thakur) ने चंडीगढ़ में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि खेल मंत्रालय ने खिलाड़ियों द्वारा लगाए आरोपों पर संज्ञान ​लिया है. डब्ल्यूएफआई (WFI) को नोटिस भेज दिया है. उनसे 72 घंटे के अंदर जवाब मांगा गया है. इसके साथ आगामी कैंपो या शिविर को तुरंत प्रभाव रोक देने को कहा . 

कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनके ऊपर जो भी आरोप लगाए गए, वे कांग्रेस की ओर से प्रायोजित हैं. शिकायत चंद खिलाड़ियों ने की है, जिनका करियर खत्म हो गया है। वे उनके ऊपर आरोप लगा रहे हैं. वे किसी भी जांच को लेकर तैयार हैं। उन्होंने कहा, जब कुछ किया नहीं तो किसी बात का डर नहीं है.

Source : News Nation Bureau

newsnation WFI Anurag Thakur Sakshi Malik Bajrang Punia Wrestlers vinesh phogat newsnationtv brij bhushan sharan singh
Advertisment
Advertisment