Advertisment

Wrestlers Protest: अमित शाह से मिले पहलवान, जानें क्या निकला सामाधान?

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद ब्रज भूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों की एक टीम कल यानी रविवार की रात को केन्द्रीय मंत्री अमित शाह से मिली

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Wrestlers met Amit Shah

Wrestlers Protest( Photo Credit : फाइल पिक)

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद ब्रज भूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों की एक टीम शनिवार की रात को केन्द्रीय मंत्री अमित शाह से मिली. अमित शाह के दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर लगभग दो घंटे तक चली बैठक में पहलवानों ने अपना पक्ष रखा. बैठक में ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक समेत दूसरे पहलवान और कोच शामिल रहे. बैठक के बाद बजरंग पुनिया ने मीडिया से बातचीत में कहा कि गृह मंत्री अमित शाह के साथ हमारी बैठक हुई है. हालांकि मीटिंग में क्या निर्णय हुआ इस बात पर उन्होंने नो कमेंट कहकर अपनी बात खत्म कर दी.

Advertisment

Balasore Train Accident: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का रोते हुए वीडियो वायरल, जानें कारण

आपको बता दें कि भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह पर सात महिला पहलवानों ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. आरोप लगाने वालों में एक नाबालिक पहलवान भी है. यौन उत्पीड़न का शिकार महिला पहलवानों के समर्थन में आए साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया समेत कई राष्ट्रीय पहलवान बृज भूषण शरण सिंह पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बृज भूषण के खिलाफ पोक्सो जैसी धाराओं में मुकदमा दर्ज होने के बाद भी कोई कार्रवाई न होने पर इन पहलवानों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर करीब 40 दिनों तक धरना प्रदर्शन कर उसकी गिरफ्तारी की मांग की. लेकिन 28 मई को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में नए संसद भवन का उद्घाटन कर रहे थे तो दिल्ली पुलिस ने इन प्रदर्शनकारी पहलवानों को हिरासत में ले लिया था. इस दौरान दिल्ली पुलिस और पहलवानों के बीच जमकर झड़प हुई थी.

बाज़ार Petrol Diesel Prices: देश के इन शहरों में बदल गए तेल के दाम, चेक करें नई लिस्ट

Advertisment

दिल्ली पुलिस का कहना था कि चेतावनी देने के बाद भी महिला पहलवान महिला महापंचायत करने के क्रम में नए संसद भवन की ओर बढ़ रहे थे, जिसके लिए उनको गिरफ्तार किया था. दिल्ली पुलिस ने इस पहलवानों के खिलाफ मुकदमें दर्ज कर थानों में बैठाया था और जंतर-मंतर स्थित धरना स्थन को तहस-नहस कर दिया था. इस घटना की वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी. उस घटना से क्षुब्ध पहलवानों ने आपसी विमर्श के बाद अपने सारे मेडल गंगा में विसर्जित करने का ऐलान किया था और अगले दिन हरिद्वार हर की पैढ़ी पर मेडल विसर्जन के लिए पहुंच गए थे. लेकिन इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत के समझाने पर पहलवान अपने सारे मेडल उनको सौंपकर वापस लौट गए थे. नरेश टिकैत ने इस दौरान पहलवानों से पांच दिन की मौहलत मांगी थी. अब जबकि पांच दिन परसो पूरे हो गए तो कल अमित शाह ने पहलवानों से बातचीत की है. 

Source : News Nation Bureau

wrestlers protest updates Wrestlers Protest LIVE Updates wrestlers protest update Wrestlers protest Wrestlers met Amit Shah Wrestlers Protest LIVE indian wrestlers protest
Advertisment
Advertisment