Advertisment

बाबा रामदेव ने देश में जनसंख्या नियंत्रण के लिए सुझाए ये उपाय, कहा- तीसरे बच्चे को न मिले कोई भी नागरिक अधिकार

बाबा रामदेव ने कहा कि यदि जनसंख्या इसी हिसाब से बढ़ती रही तो साल 2050 तक हमारे देश में जीवन-यापन के मूलभूत संसाधन भी नहीं बचेंगे, जिससे अकाल जैसी स्थितियां भी उत्पन्न हो सकती हैं.

author-image
Sunil Chaurasia
एडिट
New Update
बाबा रामदेव ने देश में जनसंख्या नियंत्रण के लिए सुझाए ये उपाय, कहा- तीसरे बच्चे को न मिले कोई भी नागरिक अधिकार

फाइल फोटो- बाबा रामदेव

योग गुरू बाबा रामदेव ने देश की खराब स्थिति के पीछे बढ़ती जनसंख्या को जिम्मेदार ठहराया है. इसके लिए उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार को जनसंख्या पर लगाम लगाने के लिए नया कानून बनाने की भी मांग की है. जनसंख्या नियंत्रण पर सरकार को सुझाव देते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि माता-पिता के तीसरे बच्चे को मतदान का अधिकार नहीं मिलना चाहिए. योग गुरू ने तेजी से बढ़ रही देश की जनसंख्या पर गहरी चिंता जताते हुए सरकार को जनसंख्या नियंत्रण के लिए सख्त कानून बनाने की भी सलाह दी है.

Advertisment

ये भी पढ़ें- सरकारी बस की सीट फाड़ने से लेकर केदारनाथ की यात्रा तक, PM Modi ने अपने भाषण में कहीं ये 10 बातें

बाबा रामदेव ने कहा कि यदि जनसंख्या इसी हिसाब से बढ़ती रही तो साल 2050 तक हमारे देश में जीवन-यापन के मूलभूत संसाधन भी नहीं बचेंगे, जिससे अकाल जैसी स्थितियां भी उत्पन्न हो सकती हैं. बाबा रामदेव ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए एक परिवार के तीसरे बच्चे को मतदान के साथ-साथ अन्य नागरिक अधिकार और सरकारी सुविधाएं भी नहीं मिलने चाहिए. इसके अलावा योग गुरू बाबा रामदेव ने देश हो रही गौहत्या पर भी चिंता जताई है. उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार से देश भर में गौहत्या रोकने के लिए जरूर कदम उठाने की भी मांग की है.

Source : News Nation Bureau

BABA RAMDEV patanjali cow killing citizen rights in india population control Population of India
Advertisment
Advertisment