logo-image
लोकसभा चुनाव

Today's Latest News : हाथरस पर योगी का एक्शन, घटनास्थल पर आज पहुंचेंगे सीएम

यूपी के हाथरस में मंगलवार को भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ में 122 लोग मार जा चुके हैं, जबकि 28 से ज्यादा लोग घायल हो गए.

Updated on: 03 Jul 2024, 08:43 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार को भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ में 122 लोगों की मौत हो गई, जबकि 150 से ज्यादा लोग घायल हो गए. इस भीषण हादसे को लेकर आज बड़ा घटनाक्रम देखने को मिल सकता है. इन सबके बीच पीएम मोदी ने कल लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया. वहीं, आज राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव भी देंगे. साथ ही दिल्ली-एनसीआर के मौसम की बात करें तो तापमान में गिरावट आई है लेकिन उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं. आइए नजर डालते हैं कि कुछ ताजातरीन खबरों पर.

हाथरस हादसे पर सीएम योगी का एक्शन

उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए हादसे के बाद राज्य सरकार पूरी तरह से हाई अलर्ट पर है. इस घटना के बाद बाबा फरार हो गया है और सत्संग के 22 आयोजकों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार इस घटना में शामिल साजिशकर्ताओं को बेनकाब करेगी और जिम्मेदारों के ऊपर सख्त एक्शन लेगी, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. हम इसकी तह तक जाएंगे और जांच करेंगे कि यह हादसा कैसे हुआ.

हाथरस सत्संग हादसे पर पीएम मोदी ने सीएम से बात की

हाथरस में हुए हादसे को लेकर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम योगी आदित्यनाथ से बात की. इस दौरान पीएम ने केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है. गृह मंत्री अमित शाह ने भी सीएम योगी से बात की. गृह मंत्री ने राहत कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम को दुर्घटनास्थल पर भेजा है. वहीं, सीएम योगी के निर्देश पर तीन मंत्री असीम अरुण, संदीप सिंह और लक्ष्मी नारायण घटना स्थल पर मुख्य सचिव और डीजीपी से लगातार संपर्क में हैं. साथ ही सीएम आज घटनास्थल पर पहुंचेंगे.

राज्यसभा में पीएम मोदी का आज स्पीच

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल लोकसभा में राष्ट्रपित के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया. इस दौरान पीएम मोदी ने बिना नाम लिए लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी पर हमला बोला. पीएम मोदी ने कांग्रेस के ऊपर अटैक करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी 2024 में परजीवी पार्टी के रूप में जानी जाएगी. कांग्रेस जिसके साथ रहती है, उसी के वोट खा जाती है. इसके मुंह झूठ का खून लग गया है. पीएम मोदी आज राज्यसभा में भी  अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे. 

दिल्ली समेत उत्तर भारत में कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली में मॉनसून की एंट्री के साथ ही मौसम में पूरा बदलाव देखने को मिल रहा है. वहीं, आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में बारिश के आसार हैं. इसके अलावा उत्तर भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है और कुछ इलाकों में उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया है. आईएमडी के मुताबिक आज बिहार, यूपी और एमपी समेत कई उत्तरी राज्यों में भारी बारिश हो सकती है.