Advertisment

आतंकी फंडिंग को लेकर जम्मू कश्मीर-महाराष्ट्र समेत 5 राज्यों में NIA की रेड, 4 संदिग्धों को हिरासत में लिया

देश विरोधी गतिविधियों में होने वाली फंडिंग को लेकर NIA (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) ने जम्मू-कश्मीर और महाराष्ट्र में छापेमारी की है. गिरफ्तार चार संदिग्धों के तार आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़े हुए बताए गए हैं.

author-image
Mohit Saxena
New Update
nia action

nia action

Advertisment

देश विरोधी गतिविधियों को लेकर होने वाली फंडिंग को लेकर NIA (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) ने जम्मू-कश्मीर और महाराष्ट्र में छापेमारी की है. एनआईए ने छापेमारी के बाद 4 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया. इन चारों संदिग्ध से पूछताछ हो रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चारों के तार आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़े हुए बताए गए हैं. जम्मू कश्मीर और महाराष्ट्र के पांच राज्यों में एनआईए ने छापेमारी की गई है. एनआईए ने आतंकी फंडिंग के खिलाफ कार्रवाई करते हुए करीब 22 ठिकानों पर छापेमारी की है. 

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में NIA की छापेमारी 

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में NIA ने छापेमारी की है. आतंकी घटनाओं की जांच को लेकर यह रेड हुई है. इसके साथ ही जम्मू कश्मीर और महाराष्ट्र के साथ राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश और असम में एनआईए की छापेमारी जारी है. जैश ए मोहम्मद आतंकी संगठन की टेरर फंडिंग को लेकर इस छापेमारी को अंजाम दिया गया है. 

ये भी पढ़े: Weather Update: आज इन 10 राज्यों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

महाराष्ट्र में पहले भी हो चुका है NIA का एक्शन

इससे पहले एनआईए ने 28 जून 2024 में महाराष्ट्र और गुजरात में कार्रवाई की थी. यहां पर रेड मारी थी. यह मामला पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी आईएसआई से जुड़ा हुआ है. एनआईए ने 2021 विशाखापत्तनम के एक मामले में शामिल लोगों पर कार्रवाई को लेकर एक्शन लिया था. इस छापेमारी में एनआईए ने संदिग्ध लोगों के मोबाइल और दस्तावेज को जब्त किए थे. 

महाराष्ट्र में चुनाव करीब

महाराष्ट्र में नवंबर माह में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. यहां पर चुनाव काफी करीब है. ऐसे में देश विरोधी गतिविधियों से जुड़ी फंडिंग के मामले सामने आए हैं. इन मामलो लेकर एनआईए (NIA) एक्शन मोड में है. चारों संदिग्ध से पूछताछ हो रही है. हर तरह की जानकारियों को एकत्र किया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में भी रेड की है. यहां पर चुनाव हो चुके हैं. नतीजे आठ तारीख को आने हैं. 

newsnation NIA Raids NIA raids in Jammu-Kashmir newsnationlive
Advertisment
Advertisment