Advertisment

Budget Session: राहुल गांधी के इस बयान पर निर्माला सीतारमण ने पकड़ा माथा, सदन में जमकर हुआ हंगामा

सत्ता पक्ष ने नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर आपत्ति दर्ज की. स्पीकर ओम बिड़ला ने नियमों का पालन करने की बात कही. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
nirmala sitharaman

nirmala sitharaman (social media)

Budget Session: लोकसभा में आम बजट को लेकर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के बयान पर वि​त्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक मिनट के लिए झेंप गईं. उन्होंने अपना माथा पकड़ लिया. इस बयान को लेकर सत्ता पक्ष ने आपत्ति दर्ज की. इस दौरान स्पीकर ओम बिड़ला ने भी नेता प्रतिपक्ष से सदन में नियामों का पालन करने की बात कही. राहुल गांधी ने सरकार पर कई आरोप लगाए. आइए जाननें की कोशिश करते हैं कि आखिर किस मामले को लेकर वित्त मंत्री इस तरह की प्रतिक्रिया दी है.

Advertisment

ये भी पढे़ं:  दिल्ली कोचिंग सेंटर हादसे के मामले में 5 और गिरफ्तार, अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

नेता प्रतिपक्षा राहुल गांधी ने बजट को तैयार करने में ओबीसी की भागीदारी पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि केंद्रीय बजट को तैयार करने में 20 अधिकारियों में से केवल एक अल्पसंख्यक और एक ओबीसी समुदाय का ही था. उनके इस बयान पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने झेंपते हुए अपना माथा पकड़ लिया. 

राहुल गांधी ने भाषण के दौरान स्पीकर से बजट के बाद हलवा समारोह की तस्वीर को सामने लाने की अनुमति मांगी. मगर स्पीकर ने इस अनुरोध को अस्वीकार कर दिया. राहुल ने इसके बाद तस्वीर के बारे में बोलते हुए कहा कि केंद्रीय बजट 2024 तैयार करने वाले 20 अधिकारियों में केवल दो अल्पसंख्यक समुदाय के हैं. उन्होंने कहा कि वे तस्वीर में नहीं दिखे. 

Advertisment

सदन में जमकर हंगामा

केंद्रीय बजट को लेकर राहुल गांधी के भाषण के दौरान लोकसभा में हंगामा देखा गया. गांधी पर निशाना साधते हुए किरेन रिजिजू ने कहा कि आप सदन के नियम नहीं जानते. आप सदन के अध्यक्ष को चुनौती नहीं दे सकते हैं. राहुल गांधी ने बजट भाषण में पेपर लीक मामले का जिक्र न करने को लेकर निर्मला सीतारमण पर हमला बोला. इस मामले को लेकर उन्होंने आरोप लगाया कि बीते 10 सालों में देश में पेपर लीक के 70 मामले मिले हैं.

आपने युवाओं के लिए किया क्या है?: राहुल 

Advertisment

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 99 प्रतिशत युवा केंद्रीय बजट 2024 में पेश किए इंटर्नशिप कार्यक्रम में पात्र नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि आपने युवाओं के लिए किया क्या है? इस बीच राहुल गांधी के एक बयान पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने कहा कि अग्निवीर को लेकर नेता प्रतिपक्ष देश को गुमराह करने में लगे हुए हैं. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

newsnation Budget session Parliament #BudgetOnNewsNation Budget Session Start Date assembly budget session
Advertisment
Advertisment