Advertisment

अब राशन की दुकानें बनेंगी जन पोषण केंद्र, डिजिटल डाटा भी किया जाएगा तैयारः प्रह्लाद जोशी

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि इससे अभी तक देश में मौजूद राशन की दुकानों में बेहतर सुविधा मिलेगी और आनाज के साथ बाकी वस्तुएं भी इसमें शामिल की गई हैं.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Pralhad Joshi

Pralhad Joshi

Advertisment

रिपोर्ट: सैय्यद आमिर हुसैन

केंद्रीय खाद्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने आज यानी मंगलवार को करीब 6 सेवाओं की शुरुआत की.  इस दौरान उन्होंने कहा कि जन पोषण केंद्र, मेरा राशन एप के साथ लोगों को बेहतर और पारदर्शिता के साथ अनाज और अन्य सुविधाएं मिलें, जिससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 80 करोड़ लोगों तक अनाज भी समय पर मिल सके. इसके साथ ही इन जन पोषण केंद्रों पर दूसरे सामान भी किफायती दरों पर मिल सके. इसके लिए जन पोषण केंद्र के साथ मेरा राशन एप 2.O को लांच किया गया.

राशन की दुकानों में बेहतर सुविधा मिलेगी

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि इससे अभी तक देश में मौजूद राशन की दुकानों में बेहतर सुविधा मिलेगी और आनाज के साथ बाकी वस्तुएं भी इसमें शामिल की गई हैं.

राशन की दुकानों पर मिलेंगे डेरी प्रोडक्ट्स

राशन यानी जन पोषण केंद्रों पर न सिर्फ आटा, चावल,दाल, चना ही मिलेगा बल्कि अब इस केंद्रों से दूध,दही, घी, साबुन बाकी ज़रूरत के सामान भी मिलने लगेंगे. जन पोषण केंद्र के इस पायलट प्रोजेक्ट को पूरे देश में  लागू किया गया है जिससे इस छेत्र में रोज़गार भी मिलेगा. 

Pralhad Joshi
Advertisment
Advertisment