Advertisment

अब क्या कह गए युवाचार्य अभयदास, लव जिहाद पर पर बोल दी ये बड़ी बात, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

Religious Controversy: एक बार फिर से युवाचार्य अभयदास जी महाराज, अपने बयान के चलते सुर्खियों में आ गए हैं. इस बार मामला लव जिहाद को लेकर है, और उनका वीडियो तो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
abhaydash8
Advertisment

Religious Controversy:  एक बार फिर से युवाचार्य अभयदास जी महाराज, अपने बयान के चलते सुर्खियों में  आ गए हैं.  इस बार मामला लव जिहाद को लेकर है, और उनका वीडियो तो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. लोग इधर गरबा और नवरात्रि के जश्न में मगन हैं, और उधर अभयदास महाराज अपने अनोखे अंदाज में बच्चियों को ‘गैर मजहब शौहर’ से बचाने का तरीका बता रहे हैं. अभयदास के इस वीडियो को देखकर लोग अपने-अपने मत दे रहे हैं. यही नहीं वीडियो पर हजारों लोगों ने कमेंट्स भी किया है. साथ ही विशेष समुदाय के लोगों ने भी अपनी प्रतिक्रिय व्यक्त की है...

यह भी पढ़ें : Pakistan: कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास धमाका, तीन विदेशी नागरिकों की मौत, 17 घायल

गैर मजहब के चुन रही शौहर 

युवाचार्य अभयदास जी ने कहा, "अपनी बेटियों को पद्मिनियों का जौहर नहीं पढ़ाया, इसलिए वो गैर मजहब के शौहर चुन रही हैं. अगर हमने उन्हें वीरांगना रानी पद्मिनी, खाड़ी रानी और पन्ना धाय का समर्पण और त्याग सिखाया होता, तो आज वो किसी विधर्मी के साथ बहकावे में आकर अपना घर नहीं छोड़तीं." बस, फिर क्या था! जैसे ही ये वीडियो वायरल हुआ, सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई. किसी ने समर्थन किया, तो किसी ने जमकर आलोचना. अभयदास जी के समर्थक कह रहे हैं कि वो सही बात बोल रहे हैं  बेटियों को अपनी संस्कृति और इतिहास सिखाना ज़रूरी है.

हर गली चौराहे पर चर्चा

आपको बता दें कि युवा संत अभयदास की वीडियो की चर्चा सिर्फ राजस्थान ही  नहीं, बल्कि देशभर में हो रही है. आपको बता दें कि गांव-गांव और शहर-शहर इस बयान की चर्चा हो रही है. कुछ लोग इसे अपने संस्कार और परंपराओं की रक्षा के तौर पर देख रहे हैं, तो कुछ इसे नफरत फैलाने वाला मान रहे हैं. अब देखना है कि इस बयान के बाद अभयदास जी महाराज और उनकी बातें कितनी और कहां तक असर डालेंगी. फिलहाल, नवरात्रि का माहौल है और लोग गरबा कर रहे हैं, लेकिन अभयदास जी का ये बयान आने वाले दिनों में और भी बहस का मुद्दा बन सकता है.

india-news religious
Advertisment
Advertisment