Advertisment

भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन के पास हादसे से हड़कंप, पटरी से उतरे दो डिब्बे

ओडिशा से दिन निकलते ही बड़ी खबर सामने आई है. यहां पर भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन हादसे से खलबली मच गई है. रेलवे अधिकारियों का बयान भी सामने आ गया है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Odisha Train Accident

Odisha Train Accident: ओडिशा से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन हादसा हो गया है. हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. हालांकि अब तक किसी के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है. बता दें कि सुबह भुवनेश्वर स्टेशन के पास एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. इससे अफरा तफरी मच गई. अधिकारियों के मुताबिक मालागाड़ी के दो डिब्बे अचानक पटरी से उतर गए. हालांकि इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें - Crime: बेवफाई की खौफनाक सजा, गुस्साए आशिक की दरिंदगी देख उड़ जाएंगे होश

ट्रैक बहाली का काम हुआ शुरू

हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी तुरंत घटना स्थल पर पहुंच गए. इसके बाद एक तरफ जहां डिब्बों को पटरी पर लाने का काम किया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ ट्रैक की बहाली का काम भी शुरू कर दिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल मामले का जांच शुरू कर दी गई है आखिर डिब्बों के पटरी से उतरने की वजह क्या रही. ये घटना सुबह 8.30 बजे की बताई जा रही है. गनीमत रही कि इस घटना में कोई जान माल की हानि नहीं हुई है. 

Advertisment

निचली लाइन पर बेपटरी हुई ट्रेन

Advertisment

रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ये ट्रेन निचली लाइन पर बेपटरी हुई है. वहीं ऊपरी और मध्य लाइन पर ट्रेनों का संचालन सुचारु रूप से जारी है. लेकिन निचले ट्रैक पर फिलहाल ट्रेनों की आवाजाही बाधित है. जैसे ही ट्रैक की बहाली शुरू होगी ट्रेनों का संचालन भी शुरू कर दिया जाएगा. इस काम में कुछ घंटों का वक्त लग सकता है. 

एक महीने पहले भी हुआ था हादसा

बता दें कि ओडिशा में एक महीने पहले भी ट्रेन हादसा हुआ था. बिहार-बंगाल की सीमा पर ये ट्रेन हादसा हुआ था. सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस 13174 को पीछे से मालगाड़ी ने टक्कर मार दी थी. हालांकि इसमें भी जान-माल की हानि नहीं हुई थी. इस दौरान तीन डिब्बे बेपटरी हुए थे. इससे पहले ओडिशा के बालासोर जिले में दो जून 2023 को एक भीषण हादसा हुआ था. 

Advertisment

यह भी पढ़ें - Prabhat Jha Passes away: भाजपा के वरिष्ठ नेता का निधन, पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार

odisha Train Derail Train Accident
Advertisment
Advertisment