Advertisment

Kolkata Doctor Murder: देशभर में आज से ओपीडी सेवाएं भी बंद, कोलकाता केस के बाद डॉक्टरों की हड़ताल जारी

Doctors Strike: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के दुष्कर्म और हत्या के बाद देशभर में डॉक्टर्स की हड़ताल जारी है. इस बीच डॉक्टर्स ने आज से ओपीडी सेवाएं भी बंद कर दी हैं. हालांकि इमरजेंसी सेवाएं अभी भी जारी हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Doctors Strike

Doctors Strike: कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के खिलाफ देशभर में डॉक्टर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच आज से अस्पतालों की ओपीडी सेवाओं को भी बंद करने का ऐलान किया गया है. फेडरेशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने कल यानी सोमवार को ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के विरोध में उनकी अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी. इसी के साथ आज से ओपीडी सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में भी कोई समाधान नहीं निकल पाया.

Advertisment

अस्पतालों में अब सिर्फ आपातकालीन सेवाएं चालू

बता दें कि पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई इस वीभत्स घटना का देशभर में डॉक्टर विरोध कर रहे हैं. जिसके चलते देशभर में सरकारी अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टरों ने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी. जिसके चलते ओपीडी और गैर-आपातकालीन सर्जरी समेत वैकल्पिक सेवाएं प्रभावित हो रही है. हालांकि आपातकालीन सेवाएं अभी भी चालू हैं.

ये भी पढ़ें: PM मोदी लाल किले पर लगातार 11वीं बार फहराएंगे तिरंगा, 18 हजार लोगों को भेजा गया निमंत्रण

Advertisment

चर्चा में नहीं निकला कोई समाधान

बता दें कि ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या के खिलाफ चल रहा हड़ताल फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोरडा) के आह्वान पर की जा रही है. फोरडा ने सोमवार रात एक बयान जारी कर कहा कि, "केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की टीम के साथ व्यापक चर्चा के बावजूद कोई ठोस समाधान नहीं निकला, जिसके कारण हड़ताल जारी रहेगी."

ये भी पढ़ें: रेप का दोषी गुरमीत राम रहीम फिर आया जेल से बाहर, 21 दिन की पैरोल मिली

Advertisment

फोरडा के अध्यक्ष डॉ. अविरल माथुर ने कहा कि, हड़ताल मंगलवार (13 अगस्त) को भी जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि, "मैंने एसोसिएशन के सदस्यों और डॉक्टरों के साथ सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की टीम से मुलाकात की. चूंकि उनकी मांगों के संबंध में कोई समाधान नहीं निकला, इसलिए हड़ताल एक और दिन जारी रहेगी." हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे, लेकिन आपातकालीन सेवाएं पहले की तरह चलती रहेंगीं.

ये भी पढ़ें: Delhi Traffic Advisory: दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम की फुल ड्रेस रिहर्सल आज, इन रास्तों पर जाने की न करें गलती

जूनियर डॉक्टरों और छात्रों का प्रदर्शन जारी

Advertisment

वहीं कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों और छात्रों का प्रदर्शन जारी है. प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स का कहना है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती तबतक उनकी हड़ताल जारी रहेगी. बता दें कि इस घटना के बाद मेडिकल कॉलेज में हड़ताल का आज पांचवां दिन है. हड़ताल के चलते अस्पतालों में मेडिकल सेवाएं बाधित हो रही हैं.

Doctors Strike medical collage kolkata doctor murder opd kolkata
Advertisment
Advertisment