Advertisment

पेरिस पैरालंपिक की शुरुआत, MP में कांग्रेस चलाएगी न्याय आंदोलन, जानें आज की पांच बड़ी खबरें

हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव की सीटों पर उम्मीदवारी तय करने के लिए आज भाजपा केंद्रीय कमेटी की बैठक होनी है. प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए दिल्ली सरकार खास बैठक करेगी

author-image
Mohit Saxena
New Update
todays news

todays news

आज से पेरिस पैरालंपिक की शुरुआत हो रही है. कुल 84 भारतीय एथलीटों का दल इस इवेंट शामिल हुआ है. भारत को यहां से बड़ी संख्या में मेडल की उम्मीद है. आज से भाजपा जम्मू कश्मीर के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है. हरियाणा में उम्मीदवारों के चुनाव के लिए 29 अगस्त को भाजपा के केंद्रीय कमेटी की बैठक होगी. दिल्ली में प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए AAP सरकार ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. आज दिल्ली सचिवालय में पर्यावरण एक्सपर्ट्स और संबंधित विभागों के साथ राउंड टेबल कांफ्रेंस का आयोजन किया जाएगा. पंजाब के सीएम भगवंत मान ने दो सितंबर से विधानसभा के शुरू होने वाले मानसून सत्र से पहले मंत्री परिषद की बैठक बुलाई है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: कोलकाता रेप मर्डर मामले में अब तक का सबसे बड़ा एक्शन, उठाया गया ये कदम

पूजा खेडकर की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट में बर्खास्त ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी. 29 अगस्त तक उन्हें गिरफ्तारी से राहत मिली थी. UPSC ने 31 जुलाई को पूजा के चयन को रद्द कर दिया था. 

यहां पर न्याय आंदोलन चलाएगी कांग्रेस

महिलाओं पर हो रहे अत्याचार, महंगाई समेत कई मुद्दों पर कांग्रेस नारी न्याय आंदोलन चलाएगी. 29 अगस्त को भोपाल में बड़ा प्रदर्शन होगा. इसके साथ सभी जिलों में प्रदर्शन होंगे. इसके साथ ही महिला आरक्षण, जातीय जनगणना, समान कार्य-समान वेतन समेत कई विषयों को लेकर जन-जागरण अभियान भी चलेगा. 

प्रदूषण को लेकर एक्शन में दिल्ली सरकार

दिल्ली में प्रदूषण को काबू पाने के लिए दिल्ली सरकार अपनी तैयारी कर रही है. आज दिल्ली सचिवालय में पर्यावरण विशेषज्ञों और संबंधित विभागों के साथ राउंड टेबल कांफ्रेंस का आयोजन होगा. राउंड टेबल कांफ्रेंस में कई विभागों व संस्थाओं के अफसर शामिल होंगे. 

CM मान आज कैबिनेट संग करेंगे बैठक

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज मंत्री परिषद की बैठक बुलाई है. दो सितंबर से मानसून सत्र विधानसभा में शुरू होने वाला है. आज सुबह 11 बजे पंजाब सिविल सचिवालय-1 की दूसरी मंजिल पर यह कैबिनेट की बैठक होगी. 

Advertisment

भाजपा उम्मीदवारों की घोषणा 

जम्मू-कश्मीर और ​हरियाणा विधानसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद से सियासी सर​गर्मियां बढ़ गई हैं. आज हरियाणा में उम्मीदवारों के चुनाव को लेकर 29 अगस्त को भाजपा के केंद्रीय कमेटी की बैठक होनी है. इसमें हरियाणा के उम्मीदवारों के साथ जम्मू-कश्मीर की बचीं सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम तय होंगे. 

aaj ki badi khabar todays news Aaj ki taza news Aaj ki taza khabar Paris Paralympics 2024
Advertisment
Advertisment