Advertisment

मोदी सरकार आज संसद में पेश कर सकती है वक्फ बोर्ड संशोधन बिल, हंगामे के आसार

Parliament Live Updates: संसद में आज वक्फ बोर्ड संशोधन बिल पेश किया जा सकता है. जिसे लेकर संसद के दोनों सदनों में विपक्षा का जबरदस्त हंगामा देखने को मिल सकता है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Lok Sabha Live Update

संसद के लिए आज के दिन बेहद खास है, क्योंकि मोदी सरकार ने आज से ठीक पांच साल पहले आज ही के दिन में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधान को हटाने का ऐलान किया था और अब आज यानी 5 अगस्त 2024 को एक बार फिर से मोदी सरकार इसदिन को ऐतिहासिक बनाने जा रही है. इसके साथ ही बीजेपी इस दिन को अपनी बड़ी उपलब्धि के रूप में देख रही है तो वहीं विपक्ष इसे लेकर हंगामा कर सकता है. इसके साथ ही मोदी सरकार आज संसद में वक्फ अधिनियम में संशोधन को लेकर प्रस्ताव पेश कर सकती है. जिसे लेकर आज संसद में हंगामे के पूरे आसार हैं. 

Advertisment

इस बिल के माध्यम से मोदी सरकार वक्फ बोर्ड के संपत्ति नामित करने के अधिकार को सीमित कर सकती है. वक्फ बोर्ड के इन बदलावों में संपत्ति के दावों के लिए अनिवार्य सत्यापन भी शामिल होगा. हालांकि, अभी तक सरकार की ओर से इसे लेकर कोई पुष्टि नहीं की गई है. इसके साथ ही विपक्षी सदस्य राज्यसभा में कृषि और किसान कल्याण, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा और सहकारिता समेत कई मंत्रालयों के कामकाज पर चर्चा करने की योजना बना रहे हैं.

monsoon session bills Modi Government lok sabha monsoon session Article 370 Waqf Board
Advertisment
Advertisment