Advertisment

PM Modi ने दोबारा ली BJP की सदस्यता, जानें किन नियमों के तहत ऐसा किया

भाजपा ने राष्ट्रीय सदस्यता अभियान की शुरुआत की, इस कार्यक्रम को 'संगठन पर्व सदस्यता अभियान-2024' का नाम दिया गया है. पीएम मोदी ने पार्टी के टोल फ्री नंबर  पर मिस्ड कॉल देकर पार्टी की सदस्यता हासिल की है.  

author-image
Mohit Saxena
New Update
pm modi in program

पीएम मोदी ने सोमवार को भाजपा राष्ट्रीय सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया (ANI)

भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में एक बा​र फिर से राष्ट्रीय सदस्यता अभियान शुरू करने जा रही है. पीएम मोदी ने सोमवार को भाजपा राष्ट्रीय सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया. इस कार्यक्रम को 'संगठन पर्व सदस्यता अभियान-2024' का नाम दिया गया है.भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने पीएम नरेंद्र मोदी को पार्टी का पहला सदस्य बनाकर अपने ​अभियान का शंखनाद किया. पीएम मोदी ने पार्टी के टोल फ्री नंबर पर मिस्ड कॉल के जरिए दोबारा से भाजपा की सदस्यता ले ली.

Advertisment

ये भी पढ़ें: जब कब्र से उठ खड़ी हुईं लाशें, नजारा देख लोग लगे चीखने और चिल्लाने, जानें क्या है माजरा

इसके बाद पार्टी के अन्य कई नेताओं को भी भाजपा की सदस्यता को ग्रहण कराया गया. नई दिल्ली में इस कार्यक्रम के साथ भाजपा का सदस्यता अभियान पूरे देश में आरंभ हो जाएगा. मिस्ड कॉल अभियान के माध्यम से पार्टी का सदस्य बनाने को लेकर भाजपा ने मिस्ड कॉल नंबर- 8800002024 भी जारी किया है. नमो ऐप के माध्यम से भी भाजपा की सदस्यता ली जा सकती है. 

'प्रधानमंत्री ने जीया है कि संगठन प्रथम'

भाजपा के 'संगठन पर्व, सदस्यता अभियान 2024' के शुभारंभ के मौके पर भाजपा  अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी देश के प्रधान सेवक होने के कारण प्रशासन की बारीकियों में मशगूल रहते हैं. इसके बाद भी उन्होंने हमेशा इस बात को जीया है कि संगठन ही प्रथम है. ऐसे में जब भी संगठन की आवश्यकता पड़ी है, उन्होंने व्यस्तता से भी समय निकालकर संगठन को प्राथमिकता दी है. वे दल को आगे बढ़ाने की चिंता करते हैं.  मैं उनका अभिनंदन करता हूं."

भाजपा एक ऐसी पार्टी है जो सदस्यता रिन्यू करती है 

भाजपा के सदस्यता अभियान 2024 के शुभारंभ के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने कहा, "हमारी पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी तो है ही,इसके साथ  ही राजनीतिक दलों में अनूठी पार्टी की तरह है. कोई राजनीतिक दल लोकतांत्रिक तरीके से हर छह साल में सदस्यता अभियान नहीं करता है. भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है, जिस पर हमें गर्व है."

membership newsnation BJP BJP Membership Newsnationlatestnews PM modi
Advertisment