Advertisment

राष्ट्रपति से लेकर विपक्षी नेताओं ने PM मोदी को बोला- Happy Birthday, किसी ने भारत का कप्तान तो किसी ने बताया दूरदर्शी

प्रधानमंत्री नरेंद्र को राष्ट्रपति ने उनके जन्मदिन के अवसर पर शुभकामनाएं दीं. गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से लेकर विभिन्न नेताओं ने उन्हें बधाई दी. विपक्षी नेताओं ने भी उन्हें शुभकामनाएं दीं.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
PM Modi Birthday Wish

Many Leaders Wishes PM Modi Birthday

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं. देश के प्रधानमंत्री मोदी 17 सितबंर 1950 को गुजरात के मेहसाणा में जन्में थे. वे गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में लगातार तीन कार्यकाल पूरा कर चुके हैं. 

Advertisment

जन्मदिवस के अवसर पर राष्ट्रपति, केंद्रीय मुख्यमंत्री, मुख्यमंत्री, भाजपा नेता और एनडीए नेताओं से लेकर विपक्षी नेताओं ने पीएम मोदी को शुभकामनाएं दीं. वरिष्ठ नेताओं ने उनकी लीडरशीप की तारीफ की. किसी मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी को दूरदर्शी बताया तो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने उन्हें भारत का कप्तान कहा. 

राष्ट्रपति ने दी बधाई

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुभकामनाएं प्रेषित कीं. उन्होंने पीएम मोदी को देश की समृद्धि और प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए सराहा. उन्होंने कहा कि मैं कामना करती हूं कि राष्ट्र पहले की भावना के साथ किए गए आपके प्रयास भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का मार्ग प्रशस्त करें.

Advertisment

गृहमंत्री ने दी बधाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी पीएम मोदी को बधाई दी. शाह ने पीएम मोदी मेहनत और दूरदर्शिता के माध्यम से देशवासियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए बधाई दी. एक्स पर एक पोस्ट करते हुए उन्होंने कहा कि मैं ईश्वर से आपके अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु होने की प्रार्थना करता हूं. 

रक्षा मंत्री ने दी बधाई

Advertisment

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने बधाई संदेश में पीएम मोदी को भारत का सफल प्रधानमंत्री बताया. उन्होंने कहा कि भारत के सफल प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. भारत ही नहीं पूरी दुनिया ने आपके दूरदर्शी और सशक्त नेतृत्व को देखा है. 

भाजपा प्रमुख ने दी बधाई

भाजपा प्रमुख और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने पीएम मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए कि आप लाखों भाजपा कार्यकर्ताओं की प्रेरणा हैं. उन्होंने एक्स पर कहा कि मैं सफल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई देता हूं. 

Advertisment

त्रिपुरा सीएम ने दी बधाई

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने प्रधानमंत्री को भारत को मां भारती का महान सपूत बताया. उन्होंने कहा कि समृद्ध भारत के लिए आपका दृष्टिकोण हर दिल में गूंजता है. आपका नेतृत्व भारत को बदलता रहे और पीढ़ियों को प्ररित करता रहे.

एकनाथ शिंदे ने बताया पीएम मोदी को भारत का कप्तान

Advertisment

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंगे ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत आर्थिक महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर हैं. मैं कामना करता हूं कि 2047 तक वे विकसित भारत के अपने संकल्प को पूरा कर लें. 21वीं सदी भारत की सदी है क्योंकि देश के कप्तान नरेंद्र मोदी हैं.

खरगे-केजरीवाल ने भी दी बधाई

कांग्रेस पार्टी के प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने पीएम मोदी के अच्छे स्वास्थ्य और लंबी आयु की कामना की. उन्होंने एक्स पर कहा कि पीएम मोदी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. इसके अलावा, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी पीएम मोदी को बधाई दी. उन्होंने एक्स पर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक शुभगकामनाएं. मैं आपके लंबे और स्वस्थ्य जीवन की कामना करता हूं.

PM Modi Birthday Wishes PM Modi Birthday Wish PM modi PM Modi Birthday
Advertisment
Advertisment