Advertisment

74 साल के हुए PM मोदी: जन्मदिन पर लोगों की बल्ले-बल्ले, शॉपिंग पर 100 प्रतिशत तक की छूट, ऑटो में फ्री राइड

Happy Birthday PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन है. पीएम मोदी 74 साल के हो गए हैं. भाजपा उनके जन्मदिन को सेवा पर्व के रूप में मना रही है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
PM Modi Birthday

PM Modi Birthday

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 74 साल के हो गए हैं. पीएम मोदी का दिन जन्मदिन के आम दिनों की तरह ही रहता है. हालांकि, भाजपा उनके जन्मदिन को सेवा पर्व के पखवाड़े के रूप में मनाती है. भाजपा हर साल पीएम मोदी के जन्मदिन को नागरिकों के कल्याण और मानवता की सेवा के जज्बे की प्रतिबद्धता के रूप में मनाती है. 

Advertisment

तीसरी बार देश की सत्ता संभालने वाले नरेंद्र मोदी 17 सितबंर 1950 को गुजरात के मेहसाणा में जन्में थे. वे गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में लगातार तीन कार्यकाल पूरा कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- Gujarat: PM Modi ने पहली वंदे मेट्रो को भुज से अहमदाबाद के लिए किया रवाना, 8000 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास

पीएम मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर खास तैयारियां की गईं हैं. जैसे- 

Advertisment

अजमेर शरीफ दरगाह में शाकाहारी लंगर

राजस्थान स्थित अजमेर की दरगाह शरीफ में आज चार हजार किलो शाकाहारी भोजन तैयार करेगी. यानी आज दरगाह में शाकाहारी भोजन का वितरण होगा. दरगाह शरीफ के पदाधिकारियों ने इस बारे में एक बयान जारी किया. बयान में उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर दरगाह की विश्व प्रसिद्ध बड़ी शाही देग का इस्तेमाल किया जाएगा. इसमें चार हजार किलो शाकाहारी भोजन तैयार करके वितरित किया जाएगा.  

यह भी पढ़ें- Arvind Kejriwal: आज शाम इस्तीफा देंगे अरविंद केजरीवाल, साढ़े चार बजे उप राज्यपाल से करेंगे मुलाकात; विधायक दल की मीटिंग 11 बजे

Advertisment

सूरत में 100 प्रतिशत तक की छूट

सूरत के अधिकांश दुकानों में आज किसी भी खरीदी पर 100 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी. भाजपा नेता पूर्णेश मोदी ने बताया कि पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर उनके निर्वाचन क्षेत्र सूरत के स्थानीय व्यापारी 10 से लेकर 100 प्रतिशत तर की छूट देंगे. यह एक वार्षिक परंपरा है. इससे हम पीएम मोदी के प्रति सम्मान व्यक्त करते हैं. उन्होंने कहा कि अलग-अलग व्यवसायों से जुड़े 2,500 व्यापारी अपने-अपने हिसाब से छूट देंगे. हम बस व्यापरियों से अपील करते हैं किसी को छूट देने के लिए मजबूर नहीं करते. 

ऑटो में फ्री राइड 

Advertisment

पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर सूरत के ऑटो रिक्शा में मुफ्त यात्रा की जा सकती है. सूरत ऑटो यूनियन के अध्यक्ष राजू भंडारी ने बताया कि हम पीएम मोदी के बर्थडे को सेवा दिवस के रूप में मनाएंगे. हमने तय किया है कि हम यात्रियों को मुफ्त में यात्रा करवाएंगे. 

दाल-अनाज से पीएम मोदी का बर्थडे

तमिलनाडु के चेन्नई में 13 साल की प्रेस्ली शेकिना ने पीएम मोदी का चित्र बनाया है. खास बात है कि छात्रा ने अनाज और दाल के इस्तेमाल से उनका चित्र बनाया, जिसमें 12 घंटे का समय लगा है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Weather Update: इन 13 राज्यों में होगी जबरदस्त बारिश, दिल्ली में आज फिर बरसात

Narendra Modi PM Modi Birthday Wish PM Modi Birthday PM Modi Birthday Wishes PM modi
Advertisment
Advertisment