Advertisment

PM मोदी ने मनाया रक्षाबंधन, बच्चे ने हीरा बेन की तस्वीर वाली राखी बांधी

राखी बंधवाने के दौरान पीएम मोदी ने बच्चों को आशीर्वाद भी दिया. इस वीडियो को लेकर लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रिया दी है.

author-image
Mohit Saxena
New Update
कुछ इस अंदाज में पीएम मोदी ने स्कूली बच्चों संग मनाया रक्षाबंधन

pm modi

पूरे देश में रक्षाबंधन का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने स्कूल के बच्चों के साथ पीएम आवास पर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया. इस दौरान पीएम मोदी ने बच्चों से राखी बंधवाई. सभी से बातचीत भी की. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो देखा जा सकता है कि पीएम मोदी की कलाई में राखियां भरी पड़ी हैं. इन राखियों में एक खास राखी भी रही. पीएम की कलाई में एक बच्ची ने मां हीरा बेन की तस्वीर वाली राखी बांधी. इसके साथ राखी में एक पेड़ मां के नाम का संदेश भी दिया गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: चंपई सोरेन दिल्ली में डटे, विधायकों के साथ क्या BJP में होंगे शामिल? अन्य विकल्प पर भी चर्चा

राखी बंधवाने के बाद पीएम ने बच्चों को आशीर्वाद भी दिया. इस वीडियो को लेकर लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रिया दी है. आपको बता दें कि हर साल पीएम मोदी छोटे-छोटे बच्चों संग रक्षाबंधन का पर्व मनते आए हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी. उन्होंने एक्स पर पोस्ट में लिखा कि सभी देशवासियों को भाई-बहन के असीम स्नेह के प्रतीक पर्व रक्षाबंधन की ढेरों शुभकामनाएं. यह पावन पर्व आप सभी के रिश्तों में नई मिठास और जीवन में सुख, समृद्धि एवं सौभाग्य लेकर आए.

देशवासियों को रक्षाबंधन की बधाई दी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी देशवासियों को रक्षाबंधन की बधाई दी. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर​ लिखा कि रक्षाबंधन के पावन पर्व के अवसर पर मैं सभी देशवासियों को शुभकामनाएं देता हूं. भाई-बहन के बीच भाईचारा और विश्वास बना रहे. पीएम ने कहा, देशवासी हमारे समाज में महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान को सुनिश्चित करने का संकल्प लें.

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने रक्षाबंधन के पावन पर्व के मौके पर लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दी. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि भाई-बहन के पवित्र बंधन का उत्सव एक ऐसा अवसर है जो एक-दूसरे का समर्थन करते हैं. इस पावन अवसर पर, आइए महिलाओं की गरिमा और सम्मान को बनाए रखने में प्रतिबद्ध हों. एक ऐसा माहौल तैयार हो जहां पर आगे बढ़ा जा सकें. अपनी क्षमता का पूरा उपयोग कर सकें.

PM modi Rakshabandhan Rakshabandhan 2024
Advertisment
Advertisment