Advertisment

PM Modi in Wayanad: केरल के वायनाड पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, भूस्खलन प्रभावित इलाकों का किया हवाई सर्वे

PM Modi Wayanad Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को केरल के वायनाड में भूस्खलन प्रभावित इलाकों का दौरा किया. इस दौरान पीएम मोदी ने आपदा प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे किया.

author-image
Suhel Khan
New Update
PM Modi Wayanad

PM Modi Wayanad Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को केरल के वायनाड पहुंचे. जहां उन्होंने भूस्खलन प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे किया. बता दें कि केलर के वायनाड में जुलाई के आखिरी सप्ताह में भारी बारिश के बाद भारी भूस्खलन हुआ था. जिमसें 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी वायनाड पहुंचे थे और उन्होंने आपदा प्रभावित इलाकों का दौरा किया था. पीएम मोदी ने शनिवार को भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर से भूस्खलन प्रभावित चूरलमाला, मुंडक्कई और पंचिरिमट्टम की बस्तियों का हवाई सर्वेक्षण किया, जिसके बाद करीब सवा ग्यारह बजे कन्नूर एयरपोर्ट से वायनाड के लिए रवाना हुए.

Advertisment

राज्यपाल और सीएम भी रहे मौजूद

इस दौरान पीएम मोदी के साथ केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के अलावा मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और केंद्रीय पर्यटन तथा पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री सुरेश गोपी भी थे. आपदा प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने बाद बाद पीएम मोदी कलपेट्टा में एसकेएमजे हायर सेकेंडरी स्कूल पहुंचे. इसके बाद उन्होंने सड़क मार्ग से लैंड्स्लाइड प्रभावित इलाकों का दौरा किया.

ये भी पढ़ें: Jai Hind in School: हरियाणा के स्कूलों में अब गुड मॉर्निंग की बजाए बोलना होगा- जय हिंद, 15 अगस्त से लागू होगा नियम

Advertisment

बता दें कि पीएम मोदी का ये दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब जब केरल सरकार ने केंद्र से आपदा प्रभावित क्षेत्र में पुनर्वास और राहत कार्य के लिए 2,000 करोड़ रुपये की मदद मांगी है. बता दें कि दक्षिणी राज्य केरल में 30 जुलाई को भारी भूस्खलन हुआ था. जिसमें 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. जबकि कई लोग अब भी लापता हैं. हाल के दिनों में केरल में ये सबसे बड़ी प्राकृतिक आपदा है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: 15 अगस्त से पहले अलर्ट पर दिल्ली पुलिस, परिंदा भी नहीं मार पाएगा पर

सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों का किया सर्वेक्षण

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को सबसे पहले वायनाड में हवाई सर्वेक्षण किया. इस दौरान उन्होंने भूस्खलन की उत्पत्ति देखी, जो इरुवाझिंजी पुझा यानी नदी के उद्गम स्थल पर स्थित है. इसके बाद पीएम मोदी ने पुंचिरिमट्टम, मुंडक्कई और चूरलमाला के सबसे अधिक प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया. इसके बाद पीएम मोदी ने घायलों से भी मुलाकात की.

Advertisment

ये भी पढ़ें: चीन को छोड़ फिर भारत के साथ संबंध सुधार रहा मालदीव? आज विदेश मंत्री जयशंकर से मिलेंगे राष्ट्रपति मुइज्जू

Wayanad landslide Flood in Wayanad Wayanad landslides Wayanad PM modi PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment