Advertisment

लूड्डू विवाद में अब PM Modi की एंट्री, जगन मोहन रेड्डी ने पत्र लिखकर लगाए बड़े आरोप

चिट्ठी में जगन मोहन रेड्डी ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा, उन्होंने चंद्रबाबू नायडू अदातन झूठ बोलने वाले शख्स हैं. उन्होंने करोड़ों लोगों की आस्था को ठेस पहुंचाई है. 

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
New Update
modi

Laddu controversy

Advertisment

आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने तिरुपति लड्डू विवाद पर पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने मौजूदा सीएम चंद्रबाबू नायडू पर तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम की पवित्रता, अखंडता और प्रतिष्ठा को धूमिल करने का आरोप लगाया है. पत्र में जगन ने लिखा, चंद्रबाबू नायडू आदतन झूठे शख्स हैं. वह इतने नीचे घिर गए कि उन्होने राजनीतिक लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए करोड़ों लोगों की आस्था को गंभीर रूप से क्ष​​ति पहुंचाई है. उन्होंने नायडू को झूठ फैलाने को लेकर कड़ी से कड़ी फटकार लगाई जाए. इसके साथ ही सच सामने लाया जाना चाहिए. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: PM Modi US Visit: बाइडेन को चांदी की ट्रेन, फर्स्ट लेडी के लिए पश्मीना, जानिए पीएम मोदी के उपहारों का महत्व

हिंदू भक्तों के मन में संदेह पैदा किया

जगन मोहन रेड्डी के अनुसार, सीएम नायडू ने करोड़ों हिंदू भक्तों के मन में संदेह पैदा किया है. वह ऐसा करने दूर हो जाएगा. इसके साथ ही टीटीडी (Tirumala Tirupati Devasthanams) की पवित्रता में लोगों का विश्वास बहाल होगा. चंद्रबाबू नायडू का का दावा है कि तिरुपति के श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में प्रसादम में मिलने वाले लड्डू को बनाने में बड़ी मात्रा में जानवरों की चर्बी का उपयोग किया गया. इसे लेकर बड़े पैमाने पर बवाल मचा हुआ है. 

Advertisment

नायडू ने शनिवार को कहा, तिरुपति लड्डुओं में पशु चर्बी की मिलावट के आरोपों के बाद सरकार अपने अगले कदम के बारे में संतों, पुजारियों और हिंदू धर्म के शीर्ष विशेषज्ञों की सलाह लेगी. इसके बाद ही सरकार टीटीडी के संबंध में अपना फैसला लेगी. यह ट्रस्ट है जो इस मंदर का अधिकारिक संरक्षक है. 

जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ शिकायत दर्ज 

सीएम के अनुसार, नई सरकार के गठन के तुरंत बाद उन्होंने टीटीडी के कार्यकारी अफसर को तिरुमाला को पूरी तरह से पवित्र करने का निर्देश दिया. इसमें आपूर्तिकर्ताओं को काली सूची में डालना आरंभ कर दिया है. नायडू के अनुसार,अच्छे लड्डू के लिए हमने फिर से नंदिनी से घी खरीदना शुरू कर दिया. 

Advertisment

आपको बता दें कि मिलावट के आरोपों के बाद जगन मोहन रेड्डी और अन्य के खिलाफ हैदराबाद  में शिकायत दर्ज कराई है. इसमें मंदिर को अपवित्र करने के दुर्भावनापूर्ण कृत्य और हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है. 

PM Modi inTirupati Tirupati Laddu controversy newsnation tirupati Newsnationlatestnews Tirupati Balaji Temple
Advertisment
Advertisment