Advertisment

PM मोदी ने पालघर में वधावन बंदरगाह समेत कई परियोजना का किया शिलान्यास, 77 हजार करोड़ से ज्यादा का आएगा खर्च

PM Modi Maharashtra Visit: प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार पालघर में वधावन बंदरगाह समेत कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान पीएम मोदी ने जनसभा को भी संबोधित किया.

author-image
Suhel Khan
New Update
PM Modi lays foundation stone of Vadhvan Port

PM Modi Maharashtra Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के पालघर में वधावन बंदरगाह परियोजना के साथ-साथ कई अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. इन परियोजनाओं में 76220 करोड़ रुपये के वधावन मंडल बंदरगाह का शिलान्यास, 757 करोड़ रुपये मूल्य की विभिन्न मत्स्य पालन परियोजनाओं का शिलान्यास, 417 करोड़ रुपये के विभिन्न मत्स्य पालन परियोजनाओं का उद्घाटन और मछली पकड़ने वाले मछुआरों की सुरक्षा के लिए लगाए गए उपकरणों का उद्घाटन शामिल है.

Advertisment

पीएम मोदी ने किया जनसभा को संबोधित

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, जब 20213 में भारतीय जनता पार्टी ने मुझे प्रधानमंत्री पद के रूप में निश्चित किया तो मैंने सबसे पहला काम किया था कि रायगढ़ के किले पर जाकर के छत्रपति शिवाजी महाराज की समाधि के सामने बैठकर के प्रार्थन की थी कि एक भक्त अपने आराध्य देव की जिस प्रकार से प्रार्थना करता है उसी भक्ति भाव से आशीर्वाद लेकर के मैंने राष्ट्र सेवा को शुरू किया, पिछले दिनों शिंधु दुर्ग में जो हुआ, मेरे लिए मेरे सभी साथियों के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज ये सिर्फ नाम नहीं है. हमारे लिए छत्रपति महाराज राजा-महाराजा या सिर्फ महापुरुष नहीं हैं, हमारे लिए छत्रपति शिवाजी महाराज आराध्य देव हैं.

ये भी पढ़ें: Indo-Pak Relation: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान को दिखाई औकात, कहा- इस्लामाबाद से बातचीत का युग अब खत्म

पीएम मोदी ने छत्रपति शिवाजी महाराज से मांगी माफी 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं आज सर छुकाकर के मेरे आराध्य देव छत्रपति शिवाजी महाराज की उनके चरणों में सिर रखके माफी मांगता हूं, हमारे संस्कार अलग हैं. हम वो लोग नहीं है जो आए दिन भारत मां के महान सपूत इसी धरती के लाल वीर सावरकर को अनाप शनाप गालियां देते रहते हैं अपमानित करते रहते हैं, देशभक्ति की भावना को कुचलते रहते हैं, उसके बावजूद भी वीर सावरकर को गालियां देने के बावजूद भी माफी मांगने को जो तैयार नहीं है, अदालतों में जाकर के लड़ाई लड़ने को तैयार है जो इतने बड़े महान सपूर का अपमान करके जिनको पश्चाताप नहीं होता है महाराष्ट्र की जनता उनके संस्कार को अब जान ले, ये हमारे संस्कार हैं कि इस धरती पर आते ही सबसे पहला काम मेरे आराध्य देव छत्रपति शिवाजी महाराज के चरणों में क्षमा मांगने का काम कर रहा हूं.

ये भी पढ़ें: Break on Jumma : अब जुमे पर नहीं मिलेगा दो घंटे का ब्रेक, सरकार ने लिया अहम फैसला

पीएम मोदी ने आगे कहा कि जो लोग छत्रपति शिवाजी महाराज को अपने आराध्य देव मानते हैं उनके दिल को जो गहरी चोट पहुंची है मैं ऐसे आराध्य देव की पूजा करने वालों से भी क्षमा मांगता हूं. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे आराध्य देव से बढ़कर हमारे लिए कुछ नहीं होता है. पीएम ने कहा कि आज का दिन महाराष्ट्र की विकास यात्रा का एक ऐतिहासिक दिन है, ये भारत की विकास यात्रा के लिए बहुत बड़ा दिन है. विकसित महाराष्ट्र, विकसित भारत के संकल्प का बहुत अहम हिस्सा है. इसलिए पिछले दस वर्ष हो या अभी मेरी सरकार का तीसरा कार्यकाल महाराष्ट्र के लिए लगातार बड़े फैसले लिए गए हैं.

ये भी पढ़ें: Indo-Pak Relation: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान को दिखाई औकात, कहा- इस्लामाबाद से बातचीत का युग अब खत्म

PM Modi Maharashtra Visit palghar Narendra Modi Maharahstra PM modi
Advertisment
Advertisment