Advertisment

Unified Pension Scheme: मोदी कैबिनेट की एकीकृत पेंशन योजना को मंजूरी, पीएम ने पोस्ट कर दी बधाई

Unified Pension Scheme: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्रीय कैबिनेट ने शनिवार 24 अगस्त को सरकारी कर्मचारियों के लिए एकीकृत पेंशन योजना (UPS) को मंजूरी दे दी है.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
pm modi on ups

Unified Pension Scheme: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्रीय कैबिनेट ने शनिवार 24 अगस्त को सरकारी कर्मचारियों के लिए एकीकृत पेंशन योजना (UPS) को मंजूरी दे दी है. इस योजना का लक्ष्य केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों को सुनिश्चित पेंशन, पारिवारिक पेंशन और सुनिश्चित न्यूनतम पेंशन मुहैया कराना है. केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कैबिनेट बैठक के बाद मीडिया ब्रीफिंग में बताया है कि, केंद्र ने एक समिति का गठन किया है, जिसने इस सिलसिले में आरबीआई और विश्व बैंक सहित कई शीर्ष संगठनों के साथ 100 से अधिक बैठकें की हैं. 

Advertisment

पीएम ने पोस्ट कर दी बधाई   

वहीं केंद्र के UPS योजना को मंजूरी के बाद, पीएम मोदी की भी टिप्पणी सामने आई है. मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने ऑफिशियल अकाउंट पर पोस्ट करते हुए कहा कि, देश की प्रगति के लिए कठिन परिश्रम करने वाले सभी सरकारी कर्मचारियों पर हमें गर्व है. यूनिफाइड पेंशन स्कीम (UPS) इन कर्मचारियों की गरिमा और आर्थिक सुरक्षा को सुनिश्चित करने वाली है. यह कदम उनके कल्याण और सुरक्षित भविष्य के लिए हमारी सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है. 

देखिए एक्स पोस्ट: 

UPS Scheme Unified Pension Scheme
Advertisment
Advertisment