Advertisment

PM मोदी ने जयप्रकाश नारायण और नानाजी देशमुख को किया याद, उनकी जयंती के मौके पर दी श्रद्धांजली

PM Modi pays tributes to JP, Deshmukh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जेपी और नानाजी देशमुख की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि ली. पीएम मोदी ने इस मौके पर एक्स पर दो अलग-अलग पोस्ट किए. जिसमें उन्होंने दोनों के योगदान को याद किया.

author-image
Suhel Khan
New Update
Narendra Modi PM at JP

PM मोदी ने जेपी और देशमुख को दी श्रद्धांजलि (Social Media)

Advertisment

PM Modi pays tributes to JP, Deshmukh: समाजवादी दिग्गज और आपातकाल विरोधी आंदोलन के प्रतीक जयप्रकाश नारायण और भारत रत्न से सम्मानित विचारक नानाजी देशमुख की आज जयंती है. इस मौके पर प्रधानमंत्री ने दोनों दिग्गज नेताओं को याद दिया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने दोनों महाविभूतियों को श्रद्धांजलि ली. साथ ही पीएम ने देश के लिए किए गए उनके योगदान की भी सराहना की.

पीएम मोदी ने जयप्रकाश नारायण को दी श्रद्धांजली

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी लाओस के दौरे पर हैं. जहां वह गुरुवार को 21वें आसियान सम्मेलन में शामिल हुए. अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच पीएम मोदी ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण को याद किया और उनकी जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया. जिसमें उन्होंने लिखा, "लोकनायक जयप्रकाश नारायण को उनकी जयंती पर मेरी आदरपूर्ण श्रद्धांजलि. उन्होंने देश और समाज में सकारात्मक परिवर्तन के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया. उनका व्यक्तित्व और आदर्श हर पीढ़ी के लिए प्रेरणास्रोत बना रहेगा."

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: तीसरे टी 20 में इन 3 खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका, एक रह चुका है दुनिया का नंबर वन गेंदबाज

नानाजी देशमुख को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

इसके साथ ही पीएम मोदी ने नानाजी देशमुख की जयंती पर उन्हें नमन किया. पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "भारत रत्न नानाजी देशमुख को उनकी जयंती पर देशवासियों की ओर से विनम्र श्रद्धांजलि. देश के ग्रामीणों, विशेषकर वंचित समाज के सशक्तीकरण के लिए उनके समर्पण और सेवा भाव को हमेशा याद किया जाएगा."

ये भी पढ़ें: Train Cancelled: त्योहारी सीजन में दर्जनों ट्रेन कैंसिल, देखें रद्द ट्रेनों की लिस्ट

 

पीएम मोदी ने शेयर किया वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर किया. इस वीडियो में भारतरत्न लोकनायक जयप्रकाश नारायण के बारे में बात की गई. वीडियो में उनके विद्यार्थी आंदोलन से लेकर उनके कामों और इमरजेंसी के खिलाफ चलाए गए जेपी आंदोलन का जिक्र किया गया. बता दें कि जेपी और लोकनायक के नाम से लोकप्रिय जयप्रकाश नारायण का जन्म 11 अक्टूबर 1902 को हुआ था. वहीं नानाजी देशमुख का जन्म 11 अक्टूबर 1916 को हुआ था.

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: तीसरे टी 20 में इन 3 खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका, एक रह चुका है दुनिया का नंबर वन गेंदबाज

PM Narendra Modi PM modi Birth Anniversary Jai Prakash Narayan Nanaji Deshmukh
Advertisment
Advertisment