Advertisment

'किसी रिश्ते को कमतर नहीं आंकता भारत', कनाडा से तनाव के बीच बोले PM मोदी

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से इशारों-इशारों में कनाडा का नाम लिए बिना कहा कि भारत कभी भी किसी रिश्ते को कमतर नहीं आंकता. पीएम मोदी ने ये बात ऐसे वक्त में की है जब कनाडा और भारत के संबंध बहुत खराब हो गए हैं.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
PM Modi on Canada

पीएम मोदी (ANI)

Advertisment

PM Modi: भारत और कनाडा के रिश्तों में पिछले कुछ महीनों से तनाव की स्थिति बनी हुई है. इस बीच पीएम मोदी का बड़ा बयान सामने आया है. दरअसल, पीएम मोदी ने सोमवार को कहा कि, भारत किसी रिश्ते को कमतर नहीं आंकता यानी ' टेकन फॉर ग्रांटेड' रिश्ते नहीं बनाता. पीएम मोदी ने आगे कहा कि, हमारे रिश्ते की बुनियाद हमेशा विश्वास और विश्वसनीयता रही है और अब दुनिया भी इस बात को समझ रही है. वह महसूस कर रही है कि ये दोनों चीजें ही देशों के संबंधों की नींव हैं. पीएम मोदी ने ये बातें एक चैनल के कार्यक्रम के दौरान कहीं. पीएम मोदी के इस बयान को कनाडा के साथ संबंधों को लेकर देखा जा रहा है.

पीएम मोदी ने नहीं किया कनाडा का जिक्र

बता दें कि पीएम मोदी ने अपने बयान में कहीं भी कनाडा का जिक्र नहीं किया. हालांकि हाल का घटनाक्रम को देखते हुए यही माना जा रहा है कि पीएम मोदी इशारों-इशारों में कनाडा की बात कर रहे हैं. क्योंकि पिछले दिनों दोनों देशों के बीच तनाव यहां तक बढ़ गया कि भारत ने कनाडा से अपने उच्चायुक्त समेत छह राजनयिकों को वापस बुला लिया है.

ये भी पढ़ें: BRICS Summit 2024: रूस की यात्रा पर रवाना हुए PM मोदी, पुतिन समेत इन वैश्विक नेताओं से कर सकते हैं मुलाकात

इसके साथ ही कनाडा के कई राजनयिकों को निष्कासित कर दिया है. बता दें कि कनाडा भारतीय एजेंसियों पर एक अलगाववादी नेता की हत्या में संलिप्त होने का आरोप लगा रहा है, हालांकि भारत ने स्पष्ट रूप से इस बात से इनकार किया है. यही नहीं कनाडा ने इस संबंध में कभी भी भारत को कोई सबूत भी नहीं दिया.

तेजी से काम कर रही सरकार

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार अपने तीसरे कार्यकाल में अभूतपूर्व गति और पैमाने पर काम कर रही है. पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया में जारी संघर्षों और उथल-पुथल के बीच भारत उम्मीद की एक किरण बना हुआ है. उन्होंने कहा कि हम गरीबी की चुनौतियां भी समझते हैं और प्रगति का रास्ता बनाना भी जानते हैं. पीएम ने कहा कि हमारी सरकार तेजी से नीतियां बना रही है, निर्णय ले रही है, नए सुधार कर रही है.

ये भी पढ़ें: 22 October 2024 Ka Rashifal: इन 5 राशि वाले लोगों पर रहेगी हनुमान जी की विशेष कृपा, जानें अन्य का हाल!

हरियाणा के नतीजों पर भी बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों के बारे में कहा कि इन नतीजों ने स्थिरता का संदेश दिया है. उन्होंने कहा कि उस अभिव्यक्ति को और मजबूत किया है, जिसे केंद्र में उनके नेतृत्व वाली सरकार को लगातार तीसरी बार मौका देकर जनता ने व्यक्त किया था. बता दें कि केंद्र के साथ हरियाणा में भाजपा ने रिकॉर्ड लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी की है.

ये भी पढ़ें: Sarfaraz Khan: पापा बने स्टार क्रिकेटर सरफराज खान, बर्थडे से 2 घंटे पहले ही हुआ बेटे का जन्म

PM Narendra Modi PM modi India-Canada relation India-Canada relations india canada relationship india canada relation news
Advertisment
Advertisment