Advertisment

PM Modi ने बेंजामिन नेतन्याहू से की बात, बोले- आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इस्राइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बातचीत की. पीएम मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ एकजुटता व्यक्त की.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
PM Modi And Netanyahu
Advertisment

इस्राइल-हमास और हिजबुल्ला युद्ध के बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की. पीएम मोदी ने नेतन्याहू से ऐसे वक्त पर बात की, जब इस्राइल लेबनान में हिजबुल्ला और गाजा में हमास के ठिकानों को निशाना बना रहा है.    

यह भी पढ़ें- PM Kisan yojna: लो आ गई सटीक खबर, सिर्फ पांच दिन बाद किसानों के खाते में ट्रांसफर होगी 18वीं किस्त, इतने किसानों को मिलेगा लाभ

पीएम मोदी ने की यह बात

बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात करने के की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद सोशल मीडिया पर दी. एक्स पर उन्होंने कहा कि पश्चिम एशिया में हाल के घटनाक्रमों के बारे में इस्राइली पीएम नेतन्याहू से बातचीत की. विश्व में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है. क्षेत्रीय तनाव को रोकने के लिए और बंधकों की सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करना आवश्यक है. भारत शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली का समर्थन करता है. 

यह भी पढ़ें- Hamas: इस्राइली सेना को फिर मिली कामयाबी, लेबनान के हमास प्रमुख को इस्राइल ने मौत के घाट उतारा

अपने दुश्मनों के खिलाफ आक्रमक है इस्राइल

इस्राइल ने हाल ही में लेबनान स्थित हिजबुल्ला के हेडक्वार्टर पर हमला किया था. इस्राइली हमले में हिजबुल्ला का सरगना हसन नसरल्लाह मारा गया था. इससे पहले इस्राइल ने ईरान की राजधानी तेहरान में हमला किया था. तेहरान में किए गए हमले में इस्राइल ने Hamas प्रमुख इस्माइल हानियेह को मार गिराया था. 

यह भी पढ़ें- दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के ऐलान पर PM Modi ने मिथुन चक्रवर्ती को दी बधाई, बोले-आप बहुमुखी प्रतिभा के लिए पीढ़ियों से सराहे गए

इस्राइल के दुश्मनों को सेना चीफ की धमकी

नसरल्लाह की हत्या के बाद इस्राइली सेना चीफ लेफ्टिनेंट जनरल हलेवी ने कहा कि अगर अब किसी ने इस्राइल और उसके नागरिकों को धमकाने की कोशिश की तो उसका भी यह अंत होगा. हमारे टूलबॉक्स में टूल खत्म नहीं हुए हैं. जो भी इस्राइल या फिर इस्राइलियों को डराएगा, उन सब तक हम पहुंच जाएंगे.

यह भी पढ़ें- विदेश में नौकरी पाना अब हुआ आसान, करियर पोर्टल पर जारी होगी वैकेंसी, आसानी से कर सकेंगे अप्लाई

PM modi Israel Benjamin Netanyahu
Advertisment
Advertisment