Advertisment

PM Modi Varanasi Visit: PM मोदी ने वाराणसी में आरजे शंकरा आई हॉस्पिटल का उद्घाटन किया

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी दौरे पर पहुंच गए हैं. दौरे के दौरान पीएम मोदी काशी पर सौगातों की बारिश करेंगे. आइए जानते हैं पीएम मोदी का दौरा क्यों है खास?

author-image
Ajay Bhartia
New Update
PM Modi IN UP

PM Modi Varanasi Visit: PM मोदी ने वाराणसी में आरजे शंकरा आई हॉस्पिटल का उद्घाटन किया

Advertisment

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंच गए हैं. PM मोदी ने यहां आरजे शंकरा आई हॉस्पिटल का उद्घाटन किया. पीएम मोदी के स्वागत को वाराणसी भव्य तरीके से सजी हुई है. सड़कों के दोनों पीएम मोदी और बीजेपी के पोस्टर बैनर लगे हुए हैं. साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पीएम मोदी का ये वाराणसी दौरा कई मायनों में अहम है. दौरे के दौरान पीएम मोदी काशी पर दीवाली से पहले कई सौगातों की बारिश करेंगे. आइए जानते हैं पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का पूरा कार्यक्रम किस तरह से रहने वाला है.

ये भी पढ़ें: Russia-Ukraine War: व्लादिमीर पुतिन का बड़ा बयान, जानिए- PM मोदी के शुक्रगुजार क्यों हैं रूसी राष्ट्रपति

वाराणसी पहुंचे कंद्रीय मंत्री

पीएम मोदी के वाराणसी पहुंचने से पहले केंद्रीय मंत्री किंजरापु राम मोहन नायडू वाराणसी एयरपोर्ट पहुंच गए. उन्होंने वहां तैयारियों का जायजा लिया. पीएम मोदी के स्वागत के लिए वाराणसी में जोरों से तैयारियां की गई हैं.

 

पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का पूरा कार्यक्रम

पीएम मोदी वाराणसी से 23 परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. पीएम मोदी 20 अक्टूबर को वाराणसी में एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री वाराणसी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का भी उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री 'खेलो इंडिया' योजना और स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 210 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से वाराणसी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के पुनर्विकास के चरण 2 और 3 का उद्घाटन करेंगे.

ये भी पढे़ं: Yahya Sinwar Killed: कौन था हमास चीफ याह्या सिनवार, जिसे Israel ने किया ढेर, 'आतंक का हिटलर' नाम से था मशहूर

साथ ही पीएम मोदी 6,100 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली कई हवाई अड्डा परियोजनाओं का भी अनावरण करेंगे. पीएम दोपहर करीब 2 बजे आरजे शंकर नेत्र अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. शाम करीब 4.15 बजे, वे वाराणसी में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इनके अलावा पीएम मोदी लगभग 2,870 करोड़ रुपये की लागत से लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट, वाराणसी के हवाई अड्डे के रनवे के विस्तार और एक नए टर्मिनल भवन के निर्माण और संबद्ध कार्यों की आधारशिला रखेंगे.

ये भी पढ़ें: Indian Navy के लिए बनाए जा रहे पावरफुल मिसाइल वेसल्स, ऐसे बढ़ाएंगे भारत की ताकत

पीएम मोदी आगरा हवाई अड्डे पर 570 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से, दरभंगा हवाई अड्डे पर लगभग 910 करोड़ रुपये की लागत से, और बागडोगरा हवाई अड्डे पर लगभग 1550 करोड़ रुपये की लागत से नए सिविल एन्क्लेव की आधारशिला भी रखेंगे. पीएम रीवा एयरपोर्ट, मां महामाया एयरपोर्ट, अंबिकापुर और सरसावा एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवनों का उद्घाटन करेंगे, जिनकी लागत 220 करोड़ रुपये से अधिक है. 

ये भी पढ़ें: अमेरिकी B2 बॉम्बर ने यमन में मचाही तबाही, हूतियों पर गिराया ऐसा बम जो 200 फीट नीचे बने बंकर को भी देता है उड़ा

Narendra Modi BJP UP News up news in hindi PM Modi Varanasi Visit Today
Advertisment
Advertisment