Advertisment

PM Modi in Wayanad: वायनाड में क्षतिग्रस्त स्कूल को देखकर भावुक हुए पीएम, पूछा-कितने बच्चों ने अपने माता-पिता को खोया

PM Modi in Wayanad: विपक्ष ने इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की है. इस हादसे में अब तक 300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. 

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
pm modi in waynad

pm modi in Wayanad

PM Modi in Wayanad: पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को केरल के वायनाड का दौरा किया. बीते सप्ताह एक विनाशकारी भूस्खलन से यह प्रभावित हुआ था. इसके कारण करीब 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. वहीं सैंकड़ो लोग प्रभावित हुए. आपदाग्रस्त इलाकों में पीएम मोदी पैदल पहुंचे. उन्होंने नुकसान की सीमा आकलन करने के लिए हवाई सर्वेक्षण भी किया. 

Advertisment

पीएम मोदी के साथ केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी भी दिखाई दिए. सभी ने प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया. पीएम के सामने अफसरों ने वायनाड भूस्खलन का नक्शा पेश किया. इसके साथ राहत और बचाव कार्य की जानकारी दी. 

इस दौरान पीएम मोदी ने शनिवार को क्षतिग्रस्त जी.वी.एच.एस.स्कूल वेल्लारमाला का दौरा किया. उन्होंने पूछा कि कितने बच्चों ने अपने माता-पिता को खोया है. प्रधानमंत्री मोदी ने सीएम पिनाराई विजयन और केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी से पूछा, “कितने बच्चों ने अपने  प्रियजनों को खो दिया है.” पीएम मोदी क्षतिग्रस्त स्कूल को देखकर बहुत दुखी हुए. उन्होंने भूस्खलन पीड़ितों के पुनर्वास को लेकर सीएम से बातचीत की. जी.वी.एच.एस. स्कूल वेल्लारमाला में 582 छात्र थे. इनमें से 27 लापता बताए गए हैं. 

प्रधानमंत्री ने स्कूल में 15 मिनट का वक्त बिताया. नए स्कूल भवन की योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की. पीएम मोदी ने भारतीय सेना की ओर से बनाए गए 190 फीट लंबे बेली ब्रिज का दौरा किया. इस दौरान रक्षा अधिकारियों से बातचीत की. वे एक स्थानीय अस्पताल और राहत शिविर में भी पहुंचे. यहां पर घायलों से मिले. 

Advertisment

भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर का उपयोग किया

Advertisment

पीएम मोदी ने चूरलमाला, मुंडक्कई और पुंचिरीमट्टम गांवों के भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया. भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर का उपयोग किया. एक वीडियो में पीएम के साथ मुख्यमंत्री विजयन भी दिखाई दिए. 

कन्नूर हवाई अड्डे से हेलीकॉप्टर से पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने 30 जुलाई को हुए भूस्खलन से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए चूरलमाला क्षेत्र में पदयात्रा की.

पीएम वायनाड में भूस्खलन के पीड़ितों और जीवत बचे लोगों से मिले. पीड़ितों से बातचीत के लिए राहत शिविर का दौरा किया. 

वायनाड भूस्खलन को 'राष्ट्रीय आपदा' घोषित करें: विपक्ष 

Advertisment

विपक्ष ने बुधवार को मांग की वायनाड भूस्खलन को राष्ट्रीय आपदा घोषित की जाए. राहुल गांधी ने लोकसभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार से केरल के वायनाड में भूस्खलन  को "राष्ट्रीय आपदा" के वर्ग में रखने का आग्रह किया. इसके साथ ही एक व्यापक पुनर्वास पैकेज प्रदान करने और पीड़ितों के लिए मुआवजा बढ़ाने का आह्वान किया. कांग्रेस सांसद जयराम रमेश का कहा, वायनाड भूस्खलन में लगभग 300 लोगों की मौत हो गई है. कांग्रेस की मांग है कि इस घटना को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाए. आज पीएम मोदी ने वायनाड का दौरा किया है..अगर वह मणिपुर भी जाएं तो अच्छा होगा.'

 

 

Advertisment

 

 

 

 

 

  



 

 

pm visit in Wayanad Flood in Wayanad newsnationlive Newsnationlatestnews newsnation.in
Advertisment
Advertisment