PM मोदी नीति आयोग की बैठक में होंगे शामिल, कमला हैरिस ने किया अपनी उम्मीदवारी का ऐलान, जानें आज की पांच बड़ी खबरें

भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम की आज पुण्यतिथि है. वहीं भाजपा के खिलाफ डीएमके आज राज्यव्यापी प्रदर्शन का ऐलान करेगा. जानें आज की प्रमुख खबरें. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
todays news

todays news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नीति आयोग की नौवीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता करने वाले हैं. इसमें कांग्रेस शासित और आम आदमी पार्टी शासित राज्यों में सीएम शामिल नहीं होंगे. इस बैठक में भाजपा शासित राज्यों के सीएम और उप मुख्यमंत्रियों की बैठक आज से दिल्ली में आरंभ होगी. इस बैठक में शीर्ष नेता शामिल हो सकते हैं. वहीं भाजपा के खिलाफ डीएमके ने आज राज्यव्यापी प्रदर्शन का ऐलान किया है. भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम की आज पुण्यतिथि है. आइए जानते हैं आज की पांच बड़ी खबरें.

Advertisment

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में जमकर गोलीबारी

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना ने आतंकियों की घेराबंदी तेज कर दी है. तलाशी अभियान के दौरान सेना ने इलाके के चप्पे-चप्पे को छान मारा है. ऐसा बताया जा रहा है कि इलाके में आतंकी छिपे होने की संभावना है. इनका खात्मा करने को लेकर तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है. 

ये भी पढे़ं:  Weather Today: Delhi-NCR में भारी बारिश; IMD ने जारी किया Yellow Alert!

कमला हैरिस ने अपनी उम्मीदवारी का किया ऐलान

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने आधिकारिक तौर पर अमेरिकी चुनाव में खड़े होने का ऐलान कर दिया है. वे राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बन गई हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, आज, मैंने आधिकारिक तौर पर अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी का ऐलान करने वाले फॉर्म पर हस्ताक्षर कर दिया है. मैं हर वोट हासिल करने को लेकर कड़ी मेहनत करूंगी.  

राइफल से चलाई ट्रंप पर गोली

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास को लेकर एफबीआई का बयान सामने आया है. एफबीआई का कहना है कि 13 जुलाई को हत्या के प्रयास के दौरान उनके कान में गोली लगी थी. एजेंसी ने करीब दो सप्ताह के भ्रम और परस्पर विरोधी  खातों के बाद शुक्रवार को स्पष्ट किया कि क्या हुआ था. शुक्रवार शाम जारी बयान में एफबीआई ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के कान में गोली लगी. यह राइफल से चलाई   गई गोली थी. 

दिल्ली पहुंचे गोवा के सीएम सावंत

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत आज नीति आयोग की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे. नीति आयोग की बैठक में एक राज्य के अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा होनी है. उन्होंने कहा कि वे विभिन्न मुद्दों को नीति आयोग के सामने प्रस्तुत करेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्रियों का सम्मेलन भी होता है. जहां पर मुख्यमंत्री 13 प्रमुख कार्यक्रमों की समीक्षा करते हैं.  गोवा सरकार ने अग्निवीर योजना के तहत वर्दी में 10 प्रतिशत आरक्षण का ऐलान किया है. 

Advertisment

नीति आयोग 9वीं गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग आज 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार यानी आज नीति आयोग की 9वीं गवर्निंग काउंसिल बैठक की अध्यक्षता करेंगे. इसमें कांग्रेस शासित और आम आदमी पार्टी शासित राज्यों के सीएम शामिल नहीं होने वाले हैं. हालां​कि ममता बनर्जी दिल्ली में आएंगी. मगर उनके बैठक में शामिल पर संशय बरकरार है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

10 Big News Breaking news newsnation todays news big news
Advertisment