Advertisment

PM Modi Visit: आज महाराष्ट्र के दौरे पर रहेंगे PM मोदी, पालघर में 76 हजार करोड़ की परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

PM Modi Maharashtra Visit: पीएम मोदी आज महाराष्ट्र दौरे पर जा रहे हैं. जहां सबसे पहले वह मुंबई में ग्लोबल फिनटेक फेस्ट 2024 में शिरकत करेंगे. इसके बाद वह पालघर में वधावन बंदरगाह समेत कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे.

author-image
Suhel Khan
New Update
PM Modi Maharashtra Visit

PM Modi Maharashtra Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शुक्रवार) को महाराष्ट्र के दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि वह पालघर में वधावन बंदरगाह परियोजना की आधारशिला रखेंगे. इस परियोजना पर करीब 76,000 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. इसके अलावा पीएम मोदी 218 मत्यस्य पालन परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. जिनपर 1560 करोड़ रुपये का खर्च आने की अनुमान है. इससे पहले सुबह 11 बजे पीएम मोदी मुंबई में ग्लोबल फिनटेक फेस्ट 2024 में शिरकत करेंगे और अपना संबोधन देंगे. इसके बाद वह पालघर पहुंचेंगे.

Advertisment

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने महाराष्ट्र दौरे को लेकर गुरुवार देर शाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक ट्वीट किया. जिसमें पीएम मोदी ने लिखा, "मैं कल, 30 अगस्त को महाराष्ट्र के लोगों के बीच रहने के लिए उत्सुक हूं. मैं मुंबई और पालघर में कार्यक्रमों में हिस्सा लूंगा. मुंबई में मैं सुबह करीब 11 बजे ग्लोबल फिनटेक फेस्ट 2024 में हिस्सा लूंगा. यह मंच फिनटेक की दुनिया में भारत की प्रगति को प्रदर्शित करता है और क्षेत्र के प्रमुख हितधारकों को एक साथ लाता है. इसके बाद मैं वधावन बंदरगाह परियोजना के शिलान्यास कार्यक्रम के लिए पालघर में रहूंगा. यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण परियोजना है, जो बंदरगाह आधारित विकास और महाराष्ट्र की प्रगति के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है.

ये भी पढ़ें: Weather Update: यूपी, ओडिशा, गुजरात समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, ऐसा रहेगा दिल्ली में मौसम

 

जियो व‌र्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, पीएम मोदी शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे मुंबई में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में ग्लोबल फिनटेक फेस्ट (GFF) 2024 को भी संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी करीब डेढ़ बजे पालघर पहुंचेंगे. जहां सिडको ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

ये भी पढ़ें: Kolkata Doctor Case की फोन कॉल रिकॉर्डिंग हुई लीक, दरिंदगी के घिनौने सच ने कर दिया हैरान

इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी वधावन बंदरगाह की आधारशिला रखने के साथ कई अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. वधावन बंदरगाह परियोजना का उद्देश्य विश्व स्तरीय समुद्री प्रवेश द्वार की स्थापना करना है जिससे देश के व्यापार और आर्थिक विकास की रफ्तार को बढ़ाया जा सके.

Advertisment

ये भी पढ़ें: कप्तानी मिलने के बाद इस दिग्गज के बल्लेबाज के फॉर्म में आई बड़ी गिरावट, दो अंक में भी पहुंचना हुआ मुश्किल

palghar Vadhavan Port project Vadhavan Port News Narendra Modi PM Modi Visit PM Modi Maharashtra Visit
Advertisment