Advertisment

PM मोदी आज महाराष्ट्र को 7600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का देंगे तोहफा, 10 मेडिकल कॉलेज का भी करेंगे उद्घाटन

PM Modi: पीएम मोदी आज एक बार फिर से महाराष्ट्र में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने वाले हैं. पीएम मोदी का ये कार्यक्रम दोपहर एक बजे प्रस्तावित है. वह वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए कार्यक्रम में शामिल होंगे.

author-image
Suhel Khan
New Update
PM Modi Maharashtra

PM मोदी आज महाराष्ट्र को देंगे करोड़ों रुपये की सौगात (Social Media)

Advertisment

PM Modi: महाराष्ट्र में नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. ऐसे में चुनावी साल में केंद्र सरकार महाराष्ट्र को जमकर विकास परियोजनाओं की सौगात दे रही है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (बुधवार) एक बार फिर से राज्य को करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं का तोहफा देंगे. इसमें 10 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन भी शामिल है.

5 अक्टूबर को भी किया था कई परियोजनाओं का उद्घाटन

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते शनिवार को ही महाराष्ट्र का दौरा किया किया. इस दौरान पीएम मोदी ने मुंबई मेट्रो के तीसरे चरण का उद्धाटन किया था. इसके साथ ही राज्य की 33 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास भी किया था.

ये भी पढ़ें: INW vs SLW: क्या आज का मैच खेलेंगे कप्तान हरमनप्रीत कौर? स्मृति मंधाना ने दिया जवाब

इन परियोजनाओं की सौगात देंगे पीएम मोदी

बता दें कि महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव आयोग कभी भी महाराष्ट्र चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है. ऐसे में बीजेपी राज्य की सत्ता में फिर से वापसी के लिए महाराष्ट्र को जमकर तोहफे दे रही है. इसके चलते प्रधानमंत्री मोदी चुनावी राज्य को जमकर तोहफे दे रहे हैं. इस बीच बुधवार को वह राज्य में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

7600 करोड़ रुपये आएगा खर्च

इन परियोजनाओं पर करीब 7600 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. इसके साथ ही पीएम मोदी 10 सरकारी मेडिकल कॉलेजों का भी उद्घाटन भी करेंगे. जबकि शिरडी एयरपोर्ट पर नए एकीकृत टर्मिनल की आधरशिला भी आज ही रखी जाएगी. पीएम मोदी आज ही नागपुर स्थित डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन भी करेंगे.

ये भी पढ़ें: 9 October 2024 Ka Rashifal: मां दुर्गा की कृपा से इन लोगों को जरूर करना चाहिए निवेश, जानें आज का राशिफल

वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए कार्यक्रम में शामिल होंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी इस उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रमों में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए शामिल होंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, पीएम मोदी लगभग 7,000 करोड़ रुपये की कुल अनुमानित परियोजना लागत के साथ नागपुर में डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के उन्नयन की आधारशिला रखेंगे. इस एयरपोर्ट से नागपुर शहर के अलावा विदर्भ क्षेत्र को लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Big News: वाह भाई वाह! हरियाणा में BJP ने तोड़ा 57 साल का रिकॉर्ड, रचा ऐसा कीर्तिमान कि कांग्रेस का…

पीएमओ के मुताबिक, इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरडी एयरपोर्ट पर 645 करोड़ रुपये से अधिक के नए एकीकृत टर्मिनल की आधारशिला भी रखेंगे. इससे शिरडी आने वाले तीर्थ यात्रियों और पर्यटकों को विश्व स्तरीय सुविधाएं मिल सकेंगी. इसके साथ ही सभी के लिए सस्ती और सुलभ स्वास्थ्य सेवा सुनिश्चित करने की अपनी प्रतिबद्धता के अनुरूप प्रधानमंत्री मोदी राज्य में 10 सरकारी मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे. ये मेडिकल कॉलेज राज्य के मुंबई, नासिक, जालना, अमरावती, गढ़चिरौली, बुलढाणा, वाशिम, भंडारा, हिंगोली और अंबरनाथ में खोले जाएंगे.

PM modi maharashtra election Prime Minister Narendra Modi Maharashtra Assembly Election Maharashtra Assembly Election 2024 Maharashtra Election 2024
Advertisment
Advertisment