PM मोदी का​रगिल वॉर मेमोरियल में सेना के ​शहीदों को देंगे श्रद्धांजलि, राहुल गांधी आज  कोर्ट में होंगे पेश, जानें पांच बड़ी खबरें

सुप्रीम कोर्ट में आज कांवड़ यात्रा के मार्ग पर दुकानदारों की नेम प्लेट विवाद को लेकर होगी सुनवाई. पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत पर भी सुनवाई होगी. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
todays news

todays news

कारगिल विजय की रजय जयंती यानि 25 वर्ष होने के मौके पर पीएम मोदी कारगिर वॉर मेमोरियल पर सेना के बलिदानियों को श्रद्धांजलि देंगे. अगले छह दिनों के लिए यानि 26 से 31 जुलाई तक आरएसएस के सरसंघसचालक मोहन भागवत दिल्ली में प्रवास पर होंगे. राहुल गांधी आज गृहमंत्री अमित शाह पर टिप्पणी के मामले में सुल्तानपुर के एमपी-एमएलए कोर्ट में सुबह 10 बजे पेश होंगे. सुप्रीम कोर्ट में आज कांवड़ यात्रा के मार्ग पर दुकानदारों की नेम प्लेट विवाद पर सुनवाई होगी. वहीं राउज एवेन्यू कोर्ट में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत पर आज यानि शुक्रवार को सुनवाई होगी.

Advertisment

ये भी पढे़ं:  BJP ने बिहार-राजस्थान में नए अध्यक्ष बनाए, जानें छह राज्यों के प्रभारियों के नाम

MP-MLA कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी

दिल्ली लोकसभा में विपक्ष और कांग्रेस के नेता राहुल गांधी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी मामले को लेकर 2018 के एक मामले में सुल्तानपुर कोर्ट के लिए रवाना हुए.

राजधानी में तेज बारिश 

राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में आज सुबह झमाझम बारिश हुई. बीते कई दिनों से दिल्ली में अच्छी बारिश हो रही है. लोगों को उमस राहत मिली है. वहीं दिल्ली एनसीआर के इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना बनी हुई है. 

MP-MLA कोर्ट में राहुल गांधी की पेशी 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मानहानि मामले में सुल्तानपुर की MP-MLA कोर्ट में पेश हुए. वहीं दिल्ली शराब घोटाला में मनीष सिसोदिया और के कविता की आज अदालत में पेशी होगी.

दिल्ली में अस्पताल की निर्माणाधीन इमारत गिरी, एक की मौत, 8 घायल

दिल्ली के सेक्टर 12 द्वारका में एक अस्पताल की निर्माणाधीन इमारत/बेसमेंट गिरने से एक शख्स की मौत हो गई. वहीं 8 घायल हो गए. दुर्घटना स्थल पर बचाव अभियान जारी है.   दुर्घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद मामला दर्ज किया लिया गया है. 

Advertisment

अभी नहीं होगी स्पेस स्टेशन से सुनीता विलियम्स की वापसी: NASA

NASA के अनुसार, अंतरिक्ष यात्रियों की अभी वापसी तय नहीं है. बोइंग कैप्सूल की वापसी की कोई तिथि अभी तय नहीं हो पाई है. अभी तक वापसी होने में एक माह की देरी हो चुकी है. नासा के दो अंतरिक्ष यात्री तब तक अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन पर रहने वाले हैं, जब तक इंजीनियर उनके बोइंग कैप्सूल की परेशानी को खत्म नहीं करते हैं, तब तक वापसी संभव नहीं है. 

Court todays news rahul gandhi Breaking news
Advertisment
Advertisment