Advertisment

जम्मू-कश्मीर में PM Modi चुनाव प्रचार का करेंगे आगाज, सीताराम येचुरी का पार्थिव शरीर पार्टी मुख्यालय पहुंचेगा, जानें की आज की बड़ी खबरें

पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को जम्मू-कश्मीर में चुनाव प्रचार का आगाज करने वाले हैं. यहां के डोडा जिले में वह रैली करने वाले हैं. पीएम आठ विधासभा प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे.

author-image
Mohit Saxena
New Update
todays news

todays news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को जम्मू-कश्मीर में चुनाव प्रचार का आगाज करने वाले हैं. डोडा जिले में वह रैली निकालेंगे. बीते चार दशकों में यह पीएम की पहली रैली होगी. यह ऐतिहासिक कार्यक्रम डोडा स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित होने वाला है. इस दौरान पीएम आठ विधानसभा के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे. इसके साथ पीएम मोदी हरियाणा में चुनावी प्रचार की शुरुआत करेंगे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीएम मोदी 14 सितंबर को पहली रैली कुरुक्षेत्र में करने वाले हैं. सीताराम येचुरी का पार्थिव शरीर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के मुख्यालय लाया जाएगा. दोपहर तीन बजे तक जनता उनके अंतिम दर्शन कर सकेगी. आइए जानते हैं आज की पांच बड़ी खबरें.

Advertisment

ये भी पढ़ें:  Weather Update: दिल्ली-NCR में मौसम लेगा करवट, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें मौसम का हाल

क्रूज टर्मिनल से गोवा में बढ़ेगा क्रूज पर्यटनः CM सावंत

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने ऐलान किया, “राज्य में क्रूज टर्मिनल बनाने की तैयारी हो रही है. उन्हें लगता है कि इससे गोवा में पर्यटन का माहौल बदलेगा. 6 माह से एक साल के अंदर यह परियोजना मोरमुगांव पोर्ट अथॉरिटी को सौंपी जाएगी. इससे राज्य में क्रूज पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. मोरमुगांव पोर्ट अथॉरिटी ने ट्रेड टर्मिनल के साथ-साथ पयर्टन बढ़ाने भी बात कही है. पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में अब भारत के सभी प्रमुख बंदरगाहों का विकास होगा.”

विजयवाड़ा रेलवे स्टेशन को एनएसजी-1 का दर्जा

रेल मंत्रालय ने आंध्र प्रदेश में विजयवाड़ा रेलवे स्टेशन को एनएसजी-1 का दर्जा दिया है. एनएसजी-1 का दर्जा उन स्टेशनों को मिलता है जहां राजस्व 500 करोड़ रुपये से ज्यादा है. जहां पर सालाना यात्रियों की संख्या 20 लाख से ज्यादा है. विजयवाड़ा मंडल ने 528 करोड़ रुपये का राजस्व हासिल किया है और यह देश के शीर्ष 28 स्टेशनों की  सूची में शामिल हो गया है. आंध्र प्रदेश राज्य सरकार ने भी विजयवाड़ा रेलवे स्टेशन को सर्वश्रेष्ठ पर्यटक-अनुकूल स्टेशन का पुरस्कार दिया है.

राजस्थान के CM भजनलाल दक्षिण कोरिया और जापान की यात्रा से लौटे 

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा अपनी दो देशों की यात्रा को खत्म कर राजधानी पहुंचे हैं. राजस्थान के सीएम  9 दिसंबर से 11 दिसंबर तक जयपुर में होने वाली ‘राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024’ की तैयारी के तहत दक्षिण कोरिया और जापान की छह दिनों यात्रा पर थे. 

सीताराम येचुरी को श्रद्धांजलि

सीताराम येचुरी का पार्थिव शरीर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) मुख्यालय में सुबह 11 बजे से दोपहर 3  बजे तक दर्शन के लिए रखा जाएगा. यहां पर आम जनता उन्हें श्रद्धांजलि देगी. इसके बाद कॉमरेड सीताराम येचुरी के पार्थिव शरीर को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ले जाया जाएगा. यहां पर उनकी इच्छा के अनुसार इसे चिकित्सा अनुसंधान के लिए दान किया जाएगा. 

Advertisment

कोलकाता पुलिस ने यहां पर लगाए सीसीटीवी कैमरे

पश्चिम बंगाल में ट्रेन डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है. इस दौरान कोलकाता पुलिस ने साल्ट लेक के स्वास्थ्य भवन के विरोध स्थल और इसके करीब के इलाकों में सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं. 

newsnation aaj ki badi khabar newsnationlive todays news Newsnationlatestnews Aaj ki taja khabar Aaj ki taja news
Advertisment
Advertisment