Advertisment

PM मोदी की बीजेपी के सीएम-डिप्टी सीएम के साथ बैठक, जानें किन मुद्दों पर हुई चर्चा

BJP Meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार और रविवार को बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की. लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी की ये सबसे बड़ी बैठक थी.

author-image
Suhel Khan
New Update
BJP Meeting in Delhi



PM Modi BJP CM meet: राजधानी दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी शासित प्रदेश के मुख्यमंत्रियों-उप मुख्यमंत्रियों संग दो दिन बैठक की. इस बैठक की अध्यक्षता खुद पीएम मोदी ने की. बैठक में बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए. इनके अलावा कई राज्यों के उप मुख्यमंत्रियों ने भी बैठक में शिरकत की. केंद्रीय मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा भी इस दो दिवसीय बैठक में शामिल हुए.

Advertisment

जानें किन मुद्दों पर पीएम मोदी ने की चर्चा

बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी की ये पहली सबसे बड़ी बैठक थी. जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा की गई. सूत्रों के अनुसार, बैठक के दौरान राज्य सरकारों द्वारा संचालित योजनाओं को लेकर चर्चा की गई. इसके साथ ही राज्यों ने योजनाओं और क्रियान्वयन तथा समीक्षा की योजनाओं पर भी प्रस्तुतियां दीं.

ये भी पढ़ें: मिर्जापुर में श्रद्धालुओं के ऑटो में बस ने मारी टक्कर, 3 लोगों की मौत

Advertisment

इन राज्यों के मुख्यमंत्री हुए बैठक में शामिल

बीजेपी की इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा कई राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम शामिल हुए. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साईं और अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू भी बैठक में शामिल हुए.

ये भी पढ़ें: Mann Ki Baat LIVE Updates: पीएम मोदी ने देशवासियों से पेरिस ओलंपिक एथलीटों का समर्थन करने का आग्रह किया

Advertisment

पीएम मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों को ये खास मंत्र

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी की इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों को लोगों की सेवा और राज्यों को सर्वांगीण विकास की ओर कैसे ले जाया जाए, के लिए मंत्र दिया. साथ ही इस बारे में बहुमूल्य मार्गदर्शन भी दिए. इसके साथ ही बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों पर को लेकर भी चर्चा की गई. बैठक के दौरान में 'प्रधानमंत्री आवास योजना' और 'हर घर नल से जल' जैसी अन्य योजनाओं को लेकर भी बातचीत हुई.

ये भी पढ़ें: Delhi News: IAS कोचिंग में 3 बच्चे डूब के मरे! सड़क पर उतरे छात्र, दो गिरफ्तार

Advertisment

इन राज्यों के उप-मुख्यमंत्री हुए बैठक में शामिल

बीजेपी की इस बैठक में कई राज्यों के उप मुख्यमंत्री भी शामिल हुए. इनमें से उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा, नागालैंड के उपमुख्यमंत्री वाई पैटन और राजस्थान की उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी सहित अन्य नेता भी बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे.

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024 Day 2 Live: फाइनल में पहुंची रमिता जिंदल, बलराज ने रोइंग में रचा इतिहास

BJP Meeting BJP Defence Min Rajnath Singh amit shah CM Yogi PM modi
Advertisment
Advertisment