Advertisment

Mann Ki Baat LIVE Updates: पीएम मोदी ने देशवासियों से पेरिस ओलंपिक एथलीटों का समर्थन करने का आग्रह किया

Mann Ki Baat 112 Episode: प्रधानमंत्री मोदी कुछ ही देर में मन की बात शुरू करने जा रहे हैं. इस लाइव ब्लॉग में आप इस कार्यक्रम की हर मिनट की अपडेट पा सकते हैं. पढ़ते रहिए...

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
pm modi man ki baat

PM Modi Mann Ki Baat

Mann Ki Baat LIVE: पीएम नरेंद्र मोदी का मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' का आज यानी 28 जुलाई को 112वां एपिसोड प्रसारित होने जा रहा है. पीएम मोदी ने कुछ वक्त पहले 'मन की बात' कार्यक्रम को लेकर कहा था कि, उन्हें जुलाई के एपिसोड के लिए कई इनपुट मिले हैं. साथ ही उन्होंने इस कार्यक्रम के जरिए सामूहिक मुद्दों को उजागर करने और समाज में बदलाव लाने के लिए युवाओं के एक साथ आने पर खुशी व्यक्त की है.

Advertisment

मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करा था कि, “मुझे इस महीने के #MannKiBaat के लिए कई इनपुट मिल रहे हैं, जो रविवार, 28 तारीख को होगा. यह देखकर खुशी हुई कि कई युवा विशेष रूप से हमारे समाज को बदलने के उद्देश्य से सामूहिक प्रयासों पर प्रकाश डालते हैं. आप MyGov, NaMo ऐप पर इनपुट साझा करना जारी रख सकते हैं या 1800-11-7800 पर अपना संदेश रिकॉर्ड कर सकते हैं.''

  • Jul 28, 2024 12:19 IST
    पीएम मोदी ने सार्वजनिक स्थानों के सौंदर्यीकरण के लिए प्रोजेक्ट परी की सराहना की

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ''कोई देश अपनी संस्कृति पर गर्व करके ही प्रगति कर सकता है. भारत में ऐसे कई प्रयास किए जा रहे हैं, जिनमें से एक है प्रोजेक्ट परी. आपने सड़क किनारे की दीवारों और अंडरपास में खूबसूरत पेंटिंग्स देखी होंगी. ये कलाकृतियां प्रोजेक्ट परी से जुड़े कलाकारों द्वारा बनाई गई हैं."



  • Jul 28, 2024 11:47 IST
    प्रधानमंत्री ने कहा, खादी की बिक्री 400% बढ़ी

    खादी ग्रामोद्योग का कारोबार पहली बार 1.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक हो गया है, खादी की बिक्री 400% बढ़ी है. बिक्री में यह उछाल रोजगार के कई नए अवसर भी पैदा कर रहा है. चूंकि इस उद्योग में अधिकांश श्रमिक महिलाएं हैं, वे ही अधिकतम लाभ उठा रही हैं.



  • Jul 28, 2024 11:29 IST
    पीएम मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय गणित ओलंपियाड में भारत के टॉप 5 में रहने का जश्न मनाया

    'मन की बात' के 112वें एपिसोड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ''हाल ही में दुनिया ने गणित का ओलंपिक देखा - इंटरनेशनल मैथमेटिक्स ओलंपियाड. इसमें 100 से ज्यादा देशों के युवाओं ने हिस्सा लिया और हमारी टीम ने उल्लेखनीय सफलता हासिल करते हुए एक स्थान हासिल किया.'' 



  • Jul 28, 2024 11:18 IST
    'भारत के लिए जयकार'

    पीएम मोदी ने मन की बात में देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि, "इस समय, पेरिस ओलंपिक वैश्विक ध्यान आकर्षित कर रहा है. ओलंपिक हमारे एथलीटों को विश्व मंच पर गर्व से तिरंगा लहराने और हमारे देश के लिए कुछ उल्लेखनीय हासिल करने का मौका प्रदान करता है. मैं आपसे हमारे एथलीटों का समर्थन करने और भारत के लिए जयकार करने का आग्रह करता हूं!"



  • Jul 28, 2024 11:09 IST
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय गणित ओलंपियाड विजेताओं के साथ बातचीत की

    भारतीय छात्रों की छह सदस्यीय टीम ने 11 जुलाई से 22 जुलाई तक यूनाइटेड किंगडम के बाथ में आयोजित 2024 अंतर्राष्ट्रीय गणित ओलंपियाड में भारत का प्रतिनिधित्व किया. टीम ने चार स्वर्ण पदक और एक रजत जीतकर उल्लेखनीय सफलता हासिल की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस उपलब्धि को ''बेहद खुशी और गर्व की बात'' बताते हुए टीम को बधाई दी.



  • Jul 28, 2024 11:05 IST
    अंतर्राष्ट्रीय गणित ओलंपियाड पर बोले पीएम मोदी

    हमारी टीम ने अंतर्राष्ट्रीय गणित ओलंपियाड में असाधारण प्रदर्शन करते हुए चार स्वर्ण पदक जीते हैं. 100 से अधिक देशों के प्रतिभागियों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए, हमारी टीम लगातार शीर्ष 5 में बनी हुई है.



  • Jul 28, 2024 11:00 IST
    भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा 'मन की बात' एपिसोड के लिए मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं से जुड़े



Advertisment
Advertisment