Advertisment

Niti Aayog Meeting Today: PM Modi की अध्यक्षता में बैठक शुरू, इन राज्यों के CM ने किया Boycott

पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में देश से जुड़े विभिन्न विकास मुद्दों और नीतिगत मामलों पर चर्चा होगी. हालांकि विपक्ष के कई सीएम इस बैठक का बहिष्कार कर रहे हैं.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
NITI AAYOG

Niti Aayog meeting: प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में आज नीति आयोग की नौवीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक शुरू हो चुकी है. इस दौरान पीएम मोदी देश से जुड़े विभिन्न विकास मुद्दों और नीतिगत मामलों पर विशेष चर्चा करेगें. बता दें नीति आयोग केंद्र सरकार का शीर्ष सार्वजनिक नीति थिंक टैंक है. इसके अध्यक्ष प्रधानमंत्री हैं और सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, कई केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल (LG) और कई केंद्रीय मंत्री इसके सदस्य हैं. 

Advertisment

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बैठक में हिस्सा लेने और अपनी सरकार की प्रमुख उपलब्धियों को उजागर करते हुए पीएम मोदी के सामने एक प्रेजेंटेशन देने का निर्देश दिया गया है.

नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार 

इस बीच, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, केरल के मुख्यमंत्री और CPI(M) नेता पिनाराई विजयन, पंजाब के सीएम भगवंत मान और सभी तीन कांग्रेस मुख्यमंत्रियों - कर्नाटक के सिद्धारमैया, हिमाचल प्रदेश के सुखविंदर सिंह सुक्खू और तेलंगाना के रेवंत रेड्डी समेत अन्य कई विपक्षी मुख्यमंत्री (सीएम) ने नीति आयोग की अहम बैठक का बहिष्कार करने का ऐलान किया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: 'नीति आयोग को खत्म करो...', PM के साथ मीटिंग से पहले ही CM ममता ने दिखाए तेवर, कर दी ये बड़ी डिमांड

हालांकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, जो विपक्षी गुट INDIA का हिस्सा हैं, बैठक में हिस्सा लेंगी. इस अहम बैठक में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के शामिल होने पर सस्पेंस बना हुआ है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

 

Narendra Modi NITI Aayog
Advertisment
Advertisment