Advertisment

Weather Update: देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना, इस राज्य के लिए मौसम विभाग का अलर्ट

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, देश के कई राज्यों में अभी और बारिश होगी. जैसे- दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, उत्तराखंड, हिमाचल सहित अन्य. दिल्ली में तो आज भी बारिश हो सकती है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Mausam Update

Weather Update

सितंबर का आधा महीना खत्म हो गया है. देशभर के अधिकांश हिस्सों में बारिश का सिलसिला अब भी जारी है. मौसम विभाग के अनुसार, बारिश का दौर अभी कुछ दिन और जारी रहेगा. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली ही नहीं बल्कि, पहाड़ों पर भी कुछ और दिन बारिश होगी. इस वजह से तापमान में थोड़ी गिरावट आ सकती है. मौसम विभाग ने आज भी कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

Advertisment

पढ़ें पूरी खबर- Lebanon Pager Blast: सीरियल पेजर धमाकों से दहला लेबनान, आठ की मौत, 2800 घायल

IMD के मुताबिक, आज दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बादलों के बरसने का पूर्वानुमान है. आइये जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम…

दिल्ली में छाए रहेंगे बादल

Advertisment

दिल्ली में दो दिन से धूप खिल रही है, हालांकि, कल देर शाम थोड़ी देर के लिए बरसात जरूर हुई. मौसम विभाग ने पहले ही बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया था. आईएमडी के अनुसार, आज भी दिल्ली में बादल छाए रहने की उम्मीद है. कुछ इलाकों में बरसात भी हो सकती है. दिल्ली का अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो पूरे सप्ताह राजधानी में बादल रह सकते हैं. 

बिहार में ऑरेंज अलर्ट जारी

बिहार के अधिकांश जिलों में दो दिन से बरसतात हो रही है. मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में बरसात का अनुमान जाहिर किया है. बिहार के कई इलाकों के लिए आईएमडी ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. आज बक्सर, औरंगाबाद कैमुर, रोहतास सहित आसपास के जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे से हवा चल सकती है.

Advertisment

पढ़ें पूरी खबर- केजरीवाल का मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा, आतिशी ने LG के सामने पेश किया सरकार बनाने का दावा

पश्चिम बंगाल में बाढ़ का खतरा

पश्चिम बंगाल के कई जिलों में बाढ़ के हालात हैं. वहां स्थिति और बिगड़ने की आशंका है. दामोदर घाटी निगम (डीवीसी) अधिक मात्रा में पानी छोड़ रहा है. जिससे खतरा बढ़ गया है.

Advertisment

सोमवार रात साढ़े ग्यारह बजे डीवीसी ने मैथन और पंचेत बांध से 90 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा. वहीं, मंगलवार सुबह 8.31 बजे ढाई लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया. पानी के तेज बहाव को देखते हुए डीवीसी ने रेड अलर्ट जारी किया है. 

 

aaj ka mausam aaj ka mausam update mausam
Advertisment
Advertisment