Advertisment

सभ्य समाज में बहनों और बेटियां के साथ बर्बरता नहीं होने दी जा सकती.. कोलकाता कांड पर बोलीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

कोलकाता में डॉक्टर के साथ रेप और हत्या मामले पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की प्रतिक्रिया सामने आई है. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
Droupadi Murmu

Droupadi Murmu

कोलकाता में डॉक्टर से रेप और मर्डर के वीभत्स मामले पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने बुधवार को कहा कि किसी भी सभ्य समाज में बहनों और बेटियों के साथ इस तरह की बर्बरता नहीं होने दी जा सकती है. उन्होंने कहा कि कोलकाता में छात्र, डॉक्टर और नागरिक प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि 12 साल पहले निर्भया गैंगरेप की घटना हुई. समाज में इस तरह की घटनाओं को भुला दिया जाता है. एक समाज के तौर पर हमारी यह सामूहिक विस्मृति चिंता की बात है.

Advertisment

ये भी पढे़ं: Bangla Bandh: BJP नेता की कार पर फायरिंग, पुलिस को मिला देसी बम, हिरासत में लॉकेट चटर्जी

उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामले को सख्ती से निपटना होगा. उन्होंने कहा, यह जरूरी है कि हम आत्मचिंतन करें और बिना किसी पक्षपात के इस पर बात हो. कुछ कठिन सवालों के जवाब तलाशने होंगे. राष्ट्रपति ने कहा कि अकसर विकृत मानसिकता महिला को कमतर इंसान, कम शक्तिशाली, कम सक्षम, कम बुद्धिमान के रूप में देखती है. उन्होंने कहा कि हालात ऐसे हो चुके हैं कि जब डॉक्टर, छात्र और नागरिक प्रदर्शन कर रहे हैं तो अपराधी किसी और घटना को अंजाम देने के लिए घात लगा रहे हैं.  

कोलकाता रेप एंड मर्डर केस 

Advertisment

नौ अगस्त को कोलकाता के आरजी कर के मेडिकल अस्पताल के सेमिनार हॉल से नौ अगस्त को 31 साल की ट्रेनी महिला डॉक्टर का शव मिला था. उसके शरीर पर कपड़े गायब थे. पूरे शरीर पर घाव थे. इस घटना के बाद रेजिडेंट डॉक्टर्स में नाराजगी देखी जा रही है. वे हड़ताल पर चले गए. मामले में पुलिस ने आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार किया है. इस मामले के तूल पकड़ने पर सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर खुद संज्ञान लिया. यह मामला सीबीआई को सौंपा गया. इसके बाद सीबीआई ने अदालत में स्टेटस रिपोर्ट को दाखिल किया. 

newsnation newsnationlive President Droupadi Murmu Speech Newsnationlatestnews Droupadi Murmu Profile President Droupadi Murmu
Advertisment
Advertisment