Advertisment

Pulwama Terror Attack: पुलवामा आतंकी हमले के आरोपी की मौत, जम्मू के अस्पताल में आया हार्ट अटैक

Pulwama Terror Attack Accused Dies: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले के एक आरोपी की मौत की खबर है, बताया जा रहा है कि जम्मू के एक अस्पताल में भर्ती आतंकी हमले के आरोपी की हार्ट अटैक से मौत हो गई.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
Pulwama Attack

पुलवामा आतंकी हमला (File Photo)

Advertisment

Pulwama Terror Attack Accused Dies: साल 2019 में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के एक आरोपी की सोमवार देर रात हार्ट अटैक से मौत हो गई. वह जम्मू के एक अस्पताल में भर्ती था. जहां उसे दिल का दौरा पड़ा. 32 साल के इस आरोपी का नाम बिलाल अहमद कुची था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एकअधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी है. पुलवामा हमले का आरोपी कुची काकापोरा के हाजीबल गांव का रहने वाला था. उसका नाम पुलवामा आतंकी हमले के 19 आरोपियों की सूची में शामिल था.

Advertisment

17 सितंबर को अस्पताल में कराया गया था भर्ती

बता दें कि पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदी अपनी कार सुरक्षा बलों के काफिले में घुसा दी. इस आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे. जबकि आठ जवान घायल भी हुए थे. अधिकारियों के मुताबिक, पुलावामा हमले के आरोपी की किश्तवाड़ जिला जेल तबियत खराब हो गई. उसके बाद आरोपी बिलाल अहमद को 17 सितंबर को जम्मू के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां सोमवार देर रात उसे दिल का दौरा पड़ी और उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: Manipur Violence: मणिपुर को दहलाने की कोशिश नाकाम, बिष्णुपुर में ग्रेनेड समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद

Advertisment

आईईडी से बनाया था काफिले को निशाना

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए इस हमले को देश कभी नहीं भूल सकता. इस हमले में 40 जवानों की जान गई थी. इस हमले को  श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर लेथपोरा के पास अंजाम दिया गया था. जिसके लिए आतंकियों ने आईईडी का इस्तेमाल किया था. आतंकियों ने आईईडी ब्लास्ट कर सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाया था. इस हमले में कई जवान बुरी तरह से घायल भी हुए थे.

ये भी पढ़ें: MUDA Land Scam: कर्नाटक के CM सिद्धारमैया की बढ़ी मुश्किलें, HC ने गवर्नर के जांच ऑर्डर पर सुनाया ये फैसला

Advertisment

एनआईए की चार्जशीट में था बिलाल का नाम

बता दें कि हार्ट अटैक से मारे गए बिलाल अहमद का नाम एनआईए की चार्जशीट में शामिल था. उसके अलावा 18 अन्य आरोपियों का नाम भी शामिल है. इस आतंकी हमले के आरोप में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. जिसमें एक बिलाल भी था. बिलाल अहमद के अलावा शकीर बशीर, इंशा जान औऱ पीर तारिक अहमद शाह पर आरोप था कि उन्होंने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को अपने घर में रुकने के लिए जगह दी थी.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh Encounter: छत्तीसगढ़ के सुकमा में शुरू हुई मुठभेड़, 30-40 नक्सलियों की मौजूदगी की आशंका

terrorist-attack Jammu Kashmir News Pulwama Attack pulwama terror attack
Advertisment
Advertisment