Advertisment

Jammu-Kashmir: विधानसभा चुनावों के बीच 10 जिलों के नेताओं से मिलेंगे राहुल गांधी, पार्टी की रणनीति पर करेंगे चर्चा

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने वाल हैं. नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं. दोनों नेता आज पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
एडिट
New Update
Rahul Kharge

Congress Leader

Jammu Kashmir Assembly Election: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों की घोषणा हो गई है. लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं. दोनों नेता आज प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात करेंगे. विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाने के लिए राहुल और खरगे 10 जिले के पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे और व्यापक रूप से चर्चा करेंगे. 

Advertisment

नेशनल कॉन्फ्रेंस से गठबंधन की चर्चा

कांग्रेस सूत्रों की मानें तो बैठक आज सुबह 10 बजे से शुरू होगी. राहुल गांधी और खरगे बैठक के बाद मीडिया से बात करेंगे. एक कांग्रेस नेता ने कहा कि 10 साल बाद केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव होने वाला है, जिसके लिए कांग्रेस पूर्ण रूप से तैयार है. राहुल-खरगे इस दौरान जमीनी कार्यकर्ताओं से फीडबैंक लेंगे. बता दें, उम्मीद है कि राहुल और खरगे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ मुलाकात कर सकते हैं. दोनों दलों के नेता गठबंधन के मुद्दे पर बात कर सकते हैं.

भारी भीड़ के कारण सुरक्षाकर्मी परेशान

राहुल और खरगे एक दिन पहले बुधवार को जम्मू-कश्मीर पहुंचे थे. उनका यह दौरा दो दिनों का है. हवाईअड्डे पर राहुल-खरगे के स्वागत में कई नेता आए. स्वागत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं की लंबी लाइन लगी थी. इनमें कई महिलाएं भी शामिल थी. राहुल का काफिला जैसे ही हवाईअड्डे से बाहर निकला तो सुरक्षा कर्मियों को भारी भीड़ के कारण समस्याओं का सामना करना पड़ा. कांग्रेस समर्थकों ने राहुल गांधी को घेर लिया. उन्होंने वहां जमकर नारेबाजी की. काफिले को निकालने के कारण उनके सुरक्षाकर्मियों को गाड़ी से उतरकर रास्ता खाली करवाना पड़ गया. 

ऐसा था 2014 विधानसभा चुनाव का हाल

बता दें, प्रदेश में तीन चरणों विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. आखिरी बार 2014 में विधानसभा चुनाव हुए थे. 10 साल पहले 87 सीटों पर मतदान हुआ था. इसमें पीडीपी 28 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी थी. वहीं भाजपा दूसरी बड़ी पार्टी रही, जिसे 25 सीटें मिलीं. नेक्रां ने 15 तो कांग्रेस को सबसे कम 12 सीटें मिली थीं. किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला था, जिस वजह से पीडीपी और भाजपा ने गठबंधन में सरकार बनाई. 

jammu kashmir election Jammu kashmir Elections congress rahul gandhi Jammu Kashmir Election News
Advertisment