Advertisment

Wayanad: ‘पिता की हत्या के वक्त जैसा महसूस हो रहा है’, वायनाड दौरे पर ऐसा क्यों बोले राहुल गांधी

वायनाड में लैंडस्लाइड से अब तक 250 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने वायनाड का दौरा कर पीड़ितों से मुलाकात की. राहुल गांधी ने इसे 1991 में उनके पिता राजीव गांधी की हत्या के समान दर्दनाक बताया.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

वायनाड में लैंड स्लाइड से अब तक 250 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. विपक्ष के नेता और कांग्रेस सासंद राहुल गांधी अपनी बहन प्रिंयका गांधी वाड्रा के साथ वायनाड के दौरे पर हैं. दौरे के दौरान उन्होंने वहां की स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने पीड़ितों से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान मीडिया से राहुल ने कहा कि उन्हें इस वक्त वैसा ही महसूस हो रहा है, जैसा- 1991 में उनके पति और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के वक्त हुआ था. गुरुवार को वायनाड पहुंचे राहुल गांधी का कहना है कि भूस्खलन से हुई तबाही देखना बहुत दर्दनाक है. 

Advertisment

डॉक्टरों-स्वंयसेवकों को कहा धन्यवाद

वायनाड में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित किया. उन्होंने कहा कि यह लैंडस्लाइड वायनाड, केरल और पूरे देश भर के लिए भयानक त्रासदी है. हम यहां के हालात देखने पहुंचे हैं. कितने सारे लोगों ने हादसे में अपने परिजनों को खोया है, उसके दुख का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता. हादसे में घर तबाह हो गए. हम मदद करने की कोशिश कर रहे हैं. हम सभी लोगों के लिए हर मदद करने का प्रयास कर रहे हैं. हम सुनिश्चित करेंगे कि सभी पीड़ितों को उनका हक मिले. यहां अभी बहुत कुछ करने की आवश्यकता है. मैं डॉक्टरों, स्थानीय प्रशासन और स्वयंसेवकों सहित सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं. 

वायनाड में अब तक 249 लोगों की मौत 

Advertisment

वायनाड लैंडस्लाइड में अब तक 249 लोगों की मौत हो गई है. 240 से अधिक लोग अब भी लापता है. लैंड स्लाइड के कारण पुल-रोड और हाइवे सहित कई सुविधाएं नष्ट हो गई हैं. आर्मी, एयरफोर्स, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ सहित अन्य राहत बचाव दल रेस्क्यू में जुटी हैं. देर रात तक एक हजार से अधिक लोगों का रेस्क्यू किया गया है. तीन हजार से अधिक लोगों को रेस्क्यू शिविर में भेजा गया है.

Wayanad Flood affected People Wayanad Flood rahul gandhi
Advertisment
Advertisment