Advertisment

Rahul Gandhi का चौंकाने वाला दावा, ED कर रही छापेमारी की तैयारी

कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए एक चौंकाने वाला दावा किया है. राहुल गांधी का दावा है कि जल्द ही उनके घर ईडी की छापेमारी होगी.

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Rahul Gandhi Claimed ED Preparing to Raid



Rahul Gandhi: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने एक सनसनीखेज दावा किया है. राहुल गांधी का कहना है कि जल्द ही उनके घर पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम छापेमारी कर सकती है. राहुल गांधी के दावे के मुताबिक उनके संसद भवन में दिए बयान के बाद इस तरह की कार्रवाई होने की संभावना बनी हुई है. राहुल गांधी ने ये दावा सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए किया है. उन्होंने कहा है कि संसद में उनके चक्रव्यूह वाला भाषण किसी को पसंद नहीं आया, लिहाजा उनके खिलाफ साजिश की जा रही है, जिसके तहत ईडी उनके घर छापेमारी कर सकती है. 

Advertisment

राहुल गांधी ने एक्स पर किया पोस्ट 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया. इस पोस्ट में उन्होंने खुद के खिलाफ साजिश का दावा किया है. राहुल गांधी ने लिखा- जाहिर है कुछ लोगों को उनका चक्रव्यूह भाषण अच्छा नहीं लगा. ऐसे में अब प्रवर्तन निदेशालय के अंदरूनी सूत्र से मिली जानकारी के आधार पर मैं कह सकता हूं कि मेरे घर पर छापेमारी की तैयारी की जा रही है. 

यह भी पढ़ें - 4 चुनावी राज्यों में BJP को शिकस्त देने के मूड में कांग्रेस! अभी से झोंकी ताकत, गठित की स्क्रीनिंग

राहुल गांधी यही नहीं रुके उन्होंने आगे कहा- 'मैं बाहें फैलाकर ईडी के आने का इंतजार कर रहा हूं. प्रवर्तन निदेशालय की टीम में चाय और बिस्किट मैं अपनी तरफ से खिलाऊंगा.'

क्या था वो बयान जिसका जिक्र राहुल गांधी ने किया

राहुल गांधी संसद भवन के जिस चक्रव्यूह वाले बयान का जिक्र कर ईडी की छापेमारी की का दावा किया है आइए जानते हैं कि आखिर वह बयान था क्या? कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष ने यह बयान 29 जुलाई को लोकसभा में दिया था. उन्होंने कहा था कि 21वीं सदी में एख चक्रव्यूह तैयार हुआ है. इसका आकार कमल की तरह है. उन्होंने अपने भाषण में हलवा सेरेमनी का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि इस सेरेमनी में एक भी दलित या पिछड़े वर्ग का व्यक्ति शामिल नहीं है. क्या उनका अधिकार नहीं था. 

राहुल के भाषण पर बीजेपी का पलटवार

Advertisment

राहुल गांधी के इस बयान पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी माथे पर हाथ रख लिया था. उन्होंने अपने इस इशारे के जरिए ये बताने की कोशिश की थी कि राहुल गांधी का बयान हास्यासपद है. यही नहीं बीजेपी की ओर से इस बयान पर प्रतिक्रिया भी सामने आई. बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने नेहरू से राजीव गांधी तक यूपीए सरकार में होने वाली हलवा सेरेमनी में दलितों और पिछड़ों की अनदेखी के बारे में जानकारी दी. 

यह भी पढ़ें - Sansad: ‘रूस की सेना में काम कर रहे आठ भारतीयों की मौत’, भारत सरकार ने दी जानकारी

दूसरी तरफ बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने भी राहुल गांधी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को पता नहीं कि विपक्ष के नेता का मतलब क्या होता है. इन्होंने एलओपी का मीनिंग ही बदल दिया है अब यह लीडर ऑफ ओपोजीशन नहीं बल्कि लीडर ऑफ प्रोपेगैंडा हो गए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि राहुल गांधी को रील का नेता बनने की बजाए रीयल नेता बनना चाहिए. 

Rahul Gandhi Speech Budget Parliament Session rahul gandhi ed
Advertisment
Advertisment