Advertisment

बदलापुर कांड पर राहुल गांधी का फूटा गुस्सा, बोले-'क्या FIR दर्ज कराने के लिए आंदोलन करने पड़ेंगे?

कोलकाता रेप-मर्डर केस पर बवाल के बीच महाराष्ट्र के बदलापुर में दो बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न की वारदात सामने आई है. स्कूल में तीन साल की दो बच्चियों के साथ यौन शौषण किया गया. इस घटनाओं पर अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नाराजगी जाहिर की है.

author-image
Prashant Jha
New Update
rahul gandhi11

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी

महाराष्ट्र के बदलापुर में स्कूली छात्रा के साथ दरिंदगी के मामले पर देशभर में आक्रोश है. अभी तक इस घटना में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की गई. केस दर्ज नहीं होने को लेकर लोगों में गुस्सा है. वहीं, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी इस मामले पर नाराजगी जाहिर की है. राहुल गांधी ने कहा कि क्या FIR दर्ज कराने के लिए आंदोलन करने पड़ेंगे?' राहुल गांधी अपने X पर लिखा.  "पश्चिम बंगाल, यूपी, बिहार के बाद महाराष्ट्र में भी बेटियों के खिलाफ शर्मनाक अपराध सोचने पर मजबूर करते हैं कि हम एक समाज के तौर पर कहां जा रहे हैं?" उन्होंने कहा, "क्या अब FIR तक दर्ज कराने के लिए आंदोलन करने पड़ेंगे? आखिर पीड़ितों के लिए पुलिस थाने तक जाना भी इतना मुश्किल क्यों हो गया है?"

Advertisment

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने अपने एक एक्स पोस्ट में कहा, "बदलापुर में दो मासूमों के साथ हुए अपराध के बाद उनको इंसाफ दिलाने के लिए पहला कदम तब तक नहीं उठाया गया जब तक जनता ‘न्याय की गुहार’ करते हुए सड़क पर नहीं आ गई." "न्याय दिलाने से अधिक प्रयास अपराध छिपाने के लिए किया जाता है, जिसका सबसे बड़ा शिकार महिलाएं और कमज़ोर वर्ग के लोग होते हैं."



राहुल गांधी ने आगे फिर लिखा ''FIR दर्ज नहीं होना न सिर्फ पीड़ितों को हतोत्साहित करता है बल्कि अपराधियों का हौसला भी बढ़ाता है. सभी सरकारों, नागरिकों और राजनीतिक दलों को गंभीर मंथन करना होगा कि समाज में महिलाओं को सुरक्षित माहौल देने के लिए क्या कदम उठाए जाएं. न्याय हर नागरिक का अधिकार है, उसे पुलिस और प्रशासन की ‘मर्जी का मोहताज’ नहीं बनाया जा सकता.''

 

rahul gandhi news in hindi badlapur Badlapur Sexual Assault Case Badlapur Protest Update rahul gandhi Badlapur Rape Case Badlapur School Case
Advertisment
Advertisment