Advertisment

Rain Alert: गुजरात के बाद इस राज्य में ताडंव मचाएगा मानसून, IMD ने जारी किया अगले दो दिन भारी बारिश का अलर्ट

Heavy Rain Alert: देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है. सबसे ज्यादा खराब हालात गुजरात में बने हुए हैं. इस बीच मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश में भी अगले दो दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इस दौरान तेज हवाएं चलेंगी.

author-image
Suhel Khan
New Update
Andhra Pradesh Rain

Andhra Pradesh Rain Alert: इनदिनों गुजरात में भारी बारिश से हाहाकार मचा हुआ है. इस बीच राज्य में चक्रवाती तूफान असना का भी खतरा मंडरा रहा है. इसी के साथ मौसम विभाग ने अब आंध्र प्रदेश में अगले दो दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो आंध्र प्रदेश में शुक्रवार से लेकर रविवार तक राज्य के कई इलाकों में तेज सतही हवाओं के साथ भारी बारिश होने का अनुमान है. इसने उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश (एनसीएपी), यनम और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश (एससीएपी) के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

Advertisment

30-40 किमी की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार से लेकर रविवार तक पूरे राज्य में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी की गई विज्ञप्ति में कहा गया है कि, "एनसीएपी, यनम, एससीएपी और रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है."

ये भी पढ़ें: Kolkata Case: ममता बनर्जी ने PM मोदी को फिर लिखी चिट्ठी, कहा- 'मेरे पत्र का कोई जवाब नहीं मिला'

वहीं 2 सितंबर को एनसीएपी और यनम के कुछ हिस्सों में बिजली के साथ तूफान आने की भी संभावना है. बता दें कि गुरुवार सुबह पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर और निकटवर्ती उत्तरी बंगाल की खाडी के ऊपर बने एक चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव अब एक निम्न दबाव के क्षेत्र में बदल गया है.

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार सुबह 5.30 बजे मध्य और निकटवर्ती उत्तरी बंगाल की खाड़ी पर बना मौसम तंत्र पश्चिम और उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया. जो समुद्र के पश्चिम-मध्य और निकटवर्ती उत्तर-पश्चिमी भाग, उत्तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिण ओडिशा तटों पर पहुंच गया. इसके अगले 12 घंटों के दौरान उसी क्षेत्र में पश्चिम और उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है. इसके बाद, उत्तर आंध्र प्रदेश और आसपास के दक्षिण ओडिशा तटों की ओर बढ़ते हुए, इसके पश्चिम-मध्य और पर एक दबाव में तब्दील होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: 'आज भारत में होता है दुनिया का आधा रियल टाइम डिजिटल ट्रांजेक्शन', ग्लोबल फिनटेक फेस्ट में बोले PM मोदी

आंध्र प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का आशंका

इस बीच, आंध्र प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एपीएसडीएमए) के प्रबंध निदेशक आर कुर्मानध ने कहा कि अनाकापल्ली, काकीनाडा, कोनसीमा, पूर्वी गोदावरी, पश्चिम गोदावरी और एलुरु जिलों में अलग-अलग स्थानों पर शुक्रवार को भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. जबकि कृष्णा, एनटीआर, गुंटूर, बापटला और पालनाडु जिलों सहित अन्य जिलों में भी इसी तरह का मौसम होने की आशंका है. इसी के साथ उन्होंने राज्य के निचले इलाकों के निवासियों के लिए अलर्ट जारी किया.

ये भी पढ़ें: Cyclone Asna: भारी बारिश के बीच अब गुजरात पर मंडरा रहा चक्रवात 'असना' का खतरा, मच सकती है भारी तबाही

imd Weather Update Heavy Rain Alert Weather Forecast Rain alert
Advertisment
Advertisment