Advertisment

Rain Alert: यूपी-उत्तराखंड, बिहार समेत देश के कई राज्यों में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट

Heavy Rain Alert: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत देश के कई राज्यों में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार को उत्तराखंड और पूर्वी यूपी में अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है.

author-image
Suhel Khan
New Update
heavy rain alert1

यूपी समेत कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट (Social Media)

Advertisment

Heavy Rain Alert: देश के कई राज्यों में अभी भी बारिश का दौर जारी है. आमतौर पर 20 सितंबर से मानसून की विदाई होने के साथ ही बारिश का दौर भी खत्म हो जाता है, लेकिन इस बार 25 सितंबर के बाद भी देश के कई राज्यों में मानसून सक्रिय है और जमकर बरस रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड समेत देश के कई राज्यों में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी है. इस दौरान कई राज्यों में तेज हवाओं के चलने की भी संभावना है.

शुक्रवार को इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

शुक्रवार यानी 27 सितंबर को उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, सब-हिमालयन पश्चिम बंगाल, सिक्किम, कोंकण-गोवा, मध्य महाराष्ट्र और गुजराज राज्य में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है. जिसके चलते भारत मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और झारखंड में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है. इसके लिए इन राज्यों में शुक्रवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने किया 3 'परम रुद्र सुपर कंप्यूटर' का उद्घाटन, जानें क्या हैं इसकी खासियत

शनिवार को इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

वहीं शनिवार यानी 28 सितंबर को पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है. इसके लिए यहां ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. जबकि असम, मेघायल, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, सब-हिमालयन पश्चिम बंगाल, बिहार, पश्चिमी मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी, गुजरात राज्य, केरल, मध्य महाराष्ट्र और उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना है. यहां येलो अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें: Russia Ukraine War: Putin ने बदली Nuclear Policy, बताया कब करेंगे परमाणु अटैक, फैसले से दुनिया में खलबली!

रविवार को यहां होगी तेज बारिश

वहीं रविवार यानी 29 सितंबर को दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. इसके लिए मौमस विभाग ने इन राज्यों के लिए रविवार को येलो अलर्ट जारी किया है. जबकि रविवार को देश के ज्यादातर हिस्सों में धूप खिली रहेगी और मौसम साफ रहेगा.

 

सोमवार को यहां हो सकती है भारी बारिश

जबकि 30 सितंबर यानी सोमवार को तटीय कर्नाटक, केरल, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है. इसके लिए सोमवार को यहां येलो अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें: IIM अहमदाबाद के छात्र ने की आत्महत्या, हॉस्टल के कमरे में लटका मिला शव

Weather Forecast Weather Update Rain alert Heavy Rain Alert Bihar Train Alert Delhi Rain Alert Gujrat Rain Alert
Advertisment
Advertisment